अग्रवाल समाज युवक युवती परिचय सम्मेलन रंगारंग कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ | SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

4/01/2019

अग्रवाल समाज युवक युवती परिचय सम्मेलन रंगारंग कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी का तीन दिवसीय परिचय सम्मेलन अपने सार्थक परिणाम लेकर आज गांधी पार्क मैदान में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ। इस दौरान मंच से तीन दिनों में हजारों अभ्यार्थियों ने अपना परिचय देकर जीवन साथी को तलाशा जिसमें किसी को नया जीवन साथी मिला तो किसी का अपने परिजनों के बीच बातचीत होकर आज नहीं तो आने वाले कल में संबंध तय होना संभव है।

यह इसलिए क्योंकि कई जोड़ों के परिजन परिचय सम्मेलन के माध्यम से अपने योग्य वर-वधु को मंच से देखकर उनके बारे में जानकारी गंभीर हुए और अपने अविवाहित बच्चो को लेकर नया जीवन साथी तलाशने के लिए इस मंच के आभारी रहे। इस आयोजन में आधा जोड़े तय होकर अपने नव दाम्पत्य जीवन के परिणय सूत्र में बंधने जा रहे है और सौभाग्य की बात तो यह है कि एक विदुर युवती जो अपने पति के निधन पश्चात बेजान जिंदगी जी रही थी उसे भी इस मंच के माध्यम से अपना जीवन साथी मिला। 

कार्यक्रम समाज के अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश बंसल चंदू की अध्यक्षता में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के प्रधान संयोजक राकेश गर्ग टिल्लू, सम्मेलन अध्यक्ष संदीप गुप्ता, सुदर्शन प्रधान संयोजक शीतल जैन चौधरी, राजेश सिंघल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष भानु जैन, उपाध्यक्ष गौरव सिंघल, महामंत्री विजय बंसल, सहमंत्री शुभम गर्ग, कोषाध्यक्ष मथुराप्रसाद, प्रचार मंत्री प्रांशुल गोयल, महिला उपाध्यक्ष श्रीमती रेणु सिंघल आदि के द्वारा सफल आयोजन के साथ संपन्न हुआ। जिसमें संचालन कर रहे राजेश गोयल रजत, गणेश गुप्ता, डॉ.समथ्र्य अग्रवाल व महिलाओं में श्रीमती संगम जैन, श्रीमती सुषमा अग्रवाल, श्रीमती सिम्पल अग्रवाल, श्रीमती संगीता अग्रवाल, श्रीमती अल्का अग्रवाल आदि का योगदान रहा।  

आधा दर्जन जोड़ेंगें बंधेंगें परिणय सूत्र में 

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के तीन दिवसीय अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन की सफलता उन छ: जोड़ों से पूरी हुई जिन्होंने मंच से अपना परिचय देकर अपने जीवन साथी की तलाश पूरी की। इन जोड़ों में पहला जोड़ा चि.राहुल निवासी कराहल जिन्होंने अपनी जीवन संगिनी के रूप में कुं.सलोनी निवासी खतौरा का रहा जिन्होंने मंच से इस परिचय सम्मेलन में परिणय सूत्र में बंधने का कदम उठाया। 

इस जोड़े को मिलाने में दीपक अग्रवाल भटनावर वालों का विशेष सहयोग रहा। इसके बाद दूसरा जोड़ा कुं. राधा जैन गौत्र मित्तल पुत्री  अरविन्द जैन (सिंघई) जिन्हें अपना जीवन साथी चि.मनीष गोयल (भैंसावल) पुत्र वचन लाल गोयल निवासी बदरवास का हुआ, तीसरा जोड़ा चि.रूपेश जैन पुत्र ऋषभ जैन निवासी खतौरा शिवपुरी का जीवन संगिनी के रूप में कुं.खूशबू पुत्री जय कुमार जैन निवासी नरवर का तय हुआ, चौथा जोड़ा गौरव अग्रवाल पुत्र जगदीश प्रसाद अग्रवाल निवासी डबरा का जीवन संगिनी कुं.रजनी अग्रवाल पुत्री नरेश अग्रवाल निवासी पराठ गुना के साथ तय हुआ यहां महती भूमिका महेन्द्र गोयल (पोहरी वाले) ने निभाई। 

पांचवा जोड़ा चिं.चितरंजन बंसल पुत्र नरेन्द्र बंसल शिवपुरी का जीवन संगिनी कुं.पायल सिंघल पुत्री दीपकचंद बंसल निवासी मुरैना के साथ तय हुआ। जिसमें विशेष सहयोग ऋषभ अग्रवाल जय बैंग्लिस स्टोर शिवपुरी का रहा। 

विदुर शशि के जिंगदी में भी आई खुशियां

अग्रवाल युवक युवती परिचय सम्मेलन में छठवां जोड़ा ऐसा आया जहां दो विदुरों का मंच से परिचय हुआ जिसमें विवाहित सुरेश कुमार गुप्ता पुत्र चौथराम गुप्ता के विवाह पश्चात उनकी पत्नि का निधन हो गया तो वहीं इन्हें जीवन साथी के रूप में विदुर श्रीमती शशि पुत्री हरिबाबू गोयल अग्रवाल निवासी मोहना मिली जिनके पति का भी निधन हो गया था। ऐसे में दो बेगान जिंदगीयों को एक करने का मंच बना मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी का युवक-युवती परिचय सम्मेलन जहां इस मंच से इस प्रतिभागी ने भी अपना परिचय दिया और आज इनका जीन भावी दांपत्य जोड़े के रूप में बंधने के लिए तय हुआ। इस जोड़े को मिलने का कार्य हितशरण जैन व रमेश सिंघल ने किया जिन्होनें दोनों पक्षों को अच्छी तरह से समझाया और उनके सामने पड़ी वीरान जिंदगी में खुशियां भरने का कार्य किया। 

राजस्थानी नृत्यों ने बांधा समां, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश 

अग्रवाल समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन कार्यक्रम में रंगारंग कार्यक्रमों ने भी समां बांधा जिसमें कार्यक्रम के दूसरे दिन रात्रि के समय राजस्थानी नृत्यों ने समां बांध दिया और उत्साह के साथ लोगों ने कार्यक्रम का आनन्द लिया। मनमोहन राजस्थानीय थीम पर श्रीकृष्णा इवेन्ट्स के इन कार्यक्रमों ने देर रात तक लोगों को अपनी ओरी खींच रखा। इसके साथ ही कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया गया जहां छोटे-छोटे बच्चों द्वारा हाथों में तख्तियां लेकर जल बचाओ, पर्यावरण संरक्षण में योगदान दो आदि स्लोगनों से सुसज्जित तख्तियां सभी अग्र बन्धुओं को सचेत कर रहीं थी कि आगे आओ और पर्यावरण बचाओ। यह कार्यक्रम में सभी के लिए आकर्षण का केन्द्र रहा। 


तय जोड़ों को दिए गए उपहार 

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन कार्यक्रम में प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न प्रकार के उपहारों की घोषण भी की गई तय हुए प्रत्येक जोड़े को उपहार में प्रधान संयोजक राकेश गर्ग टिल्लू की ओर से वाशिंग मशीन, कैलादेवी बर्तन बुद्धाराम बंटी गुप्ता की ओर से एक ओवन कुकर, विनोद कुमार सुदर्शन प्रधान परिवार की ओर से इलेक्ट्रॉनिक प्रेस,जय अग्रवाल बैंगिल की ओर से बैंगिल बॉक्स, सुरेश कुमार संदीप गुप्ता की ओर से एक कूलर आदि उपहार जोड़ों को मंच पर ही भेंट किए गए।  

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot