Ad Code

Responsive Advertisement

Bairad के सरकारी अस्पताल में अधिकारियों का छापा: ना डॉक्टर मिले ना कर्मचारी, गंदगी मिली | Shivpuri News

बैराड़। नगर परिषद बैराड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग ग्वालियर भोपाल से आई जांच टीम द्वारा किए गए आकस्मिक निरीक्षण में स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ डॉक्टर एवं पांच कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए।। टीम को अस्पताल में अव्यवस्थाएं भी देखने को मिली जिस पर टीम द्वारा कार्रवाई की गई।

 टीम में डॉ. एसएस भूषण उपसंचालक ग्वालियर, डॉ. अजय बडोनिया डिप्टी डायरेक्टर भोपाल, डॉ. एके दीक्षित क्षेत्रीय संचालक ग्वालियर की टीम द्वारा स्वास्थ्य केंद्र में सुबह 11 बजे आकर पाया कि स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ डॉक्टर पवन गुप्ता अनुपस्थित है एवं अस्पताल में पदस्थ कर्मचारी सुशील भार्गव, संतोष आर्य, शांति पांडे सहित दो अन्य कर्मचारी भी 4 दिन से अनुपस्थित पाए गए। 

टीम द्वारा अस्पताल के निरीक्षण में जगह-जगह गंदगी एवं अवस्थाएं देखने को मिली। टीम द्वारा मरीजों एवं अस्पताल में आए कर्मचारियों से भी पूछताछ कर मौके पर तत्काल कार्रवाई की गई। अस्पताल में मरीजों ने बताया डॉक्टर 3 दिन से नहीं है। 

बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र पर मात्र एक डॉक्टर पदस्थ होने से स्वास्थ्य केंद्र भगवान भरोसे है। 1 लाख की आवादी वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक चिकित्सक का होना दुर्भाग्यपूर्ण बात है जिस कारण स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा रही हैं। टीम के डॉ. एके दीिक्षत क्षेत्रीय संचालक क्संभाग ग्वालियर ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ चिकित्सक पवन गुप्ता और अन्य कर्मचारी 3 दिन से अनुपस्थित हैं जिनके खिलाफ नोटिस देकर कार्रवाई की जाएगी।