Ad Code

RTO की चेकिंग: हाथ आए ऐसे वाहन जिन पर था लगभग 10 लाख रू का टैक्स बाकी | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। जिला परिवहन अधिकारी ने जिले के अलग अलग क्षेत्रों में जाकर वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान दो बसों को जब्त किया है जिनका करीब 9.20 लाख रुपए का टैक्स जमा नहीं था। एक बस सतनवाड़ा और दूसरी करैरा से जब्त की गई है।

इसके अलावा भी एक जेसीबी, तीन डंपर व एक हाइड्रा डंपर जब्त किया है। डीटीओ ने ओवरलोडिंग और दस्तावेजों की कमी पाए जाने पर अन्य वाहनों पर चालानी कार्रवाई की है। 

जानकारी के मुताबिक जिला परिवहन अधिकारी मधुसिंह ने सतनवाड़ा में बस पकड़ी है। इस बस का 8 लाख 50 हजार रुपए टैक्स जमा नहीं था। इसी तरह दूसरी बस करैरा में जब्त की है जिसका 70 हजार रुपए का टैक्स बकाया है। करैरा से ही जेसीबी भी जब्त हुई है। 

जेसीबी द्वारा डेढ़ लाख रुपए का टैक्स परिवहन विभाग में जमा नहीं किया गया है। दो डंपर व एक हैड्रा जब्त कर सुरवाया थाने में रखवाया गया है। जिन पर करीब दो लाख रुपए का टैक्स बकाया है। इसी तरह एक डंपर नरवर में जब्त कर पुलिस थाने में जब्त कर रखा गया है।

 इस वाहन पर भी पचास हजार से अधिक का टैक्स बकाया है। परिवहन अधिकारी ने वाहन चैकिंग के दौरान ओवरलोडिंग व दस्तावेज नहीं मिलने पर चालानी कार्रवाई करते हुए 32 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है।