फोरलेन बायपास शुरू: किसने-किसके आदेश से शुरू किया पता नही, पर शहर में हैवी ट्रैफिक लोड कम | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी का फोरलेन बायपास पिछले कुछ माह से बनकर तैयार हो गया था, लेकिन लोड टेस्टिंग को लेकर बायपास की श्रीगणेश उल़झा हुआ था। शहर में हैबी ट्रेफिक के कारण लगातार हादसे हो रहे थे, इससे परेशान पब्लिक ने नया बायपास खोल दिया हैं,खबर आ रही हैं कि फोरलेन बायपास शुरू हो गया हैं,लेकिन किसने किसके आदेश से शुरू हो गया है यह अभी स्पष्ट नही हैं,लेकिन अब शहर में हैवी ट्रैफिक नही आने से शिवपुरी की पब्लिक खुश हैं। 

एस्सेल इन्फ्रा कंपनी ने नए फोरलेन बायपास काम पूरा नहीं किया है। आठ महीने से काम बंद है। टोल वसूलने के दौरान हर महीने लाखों का नुकसान होने पर कंपनी ने एनएचएआई को पत्र लिखकर टर्मिनेशन के लिए कहा है। कंपनी और एनएचआई के अधिकारी फोरलेन बायपास चालू कराने से इनकार कर रहे थे, लेकिन शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या के चलते बुधवार से हैवी ट्रैफिक बायपास से निकालना शुरू कर दिया गया। 

पुलिस अधिकारियाें का कहना है कि कानून व्यवस्था न बिगड़े, इसलिए पुलिसकर्मी दोनों बायपास तिराहों पर तैनात कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि लगातार अनदेखी की वजह से लोगों ने खुद ही फोरलेन बायपास खोल लिया है जिससे शहर में अब हैवी ट्रैफिक का दबाव पूरी तरह खत्म हो गया है। लोगों का कहना है कि किसी भी सूरत में अब हैवी ट्रैफिक शहर के पुराने बायपास से होकर नहीं गुजरना चाहिए क्योंकि पिछले कुछ दिनों में कई लोगों की जान ट्रकों की चपेट में आ जाने से जा चुकी हैं।
  
पुराने बायपास पर तीन माह में पांच को कुचला 
रिटायर्ड ब्रांच मैनेजर सहायक रामजीलाल पुत्र चेंऊराम जाटव को 24 फरवरी को कंटेनर ने टक्कर मार दी। जिससे रामजीलाल की मौत हो गई। दूसरी घटना 3 जनवरी को हुई, जिसमें सात साल की मासूम पलक कुशवाह पुत्री मंगलिया कुशवाह अपने दादा को कत्थामिल के पास ट्रक को ओवरटेक कर रही स्कूल बस ने कुचल दिया जिससे पलक कुशवाह की मौके पर ही मौत हो गई। 

29 दिसंबर 2018 को अजमद खा निवासी सईसपुरा और रामसिंह निवासी फक्कड़ कॉलोनी को बड़ौदी क्षेत्र में ही अज्ञात ट्रक ने रात 11.30 बजे टक्कर मार दी। हादसे में दोनों की मौत हो गई। इससे पूर्व 30 जून 2018 को ठकुरपुरा निवासी जूली जाटव (13) पुत्री पप्पूराम जाटव को ट्रक ने कुचल दिया था जिससे बच्ची की मौत हो गई। 

बैलेंस वर्क के लिए हम ऊपर बता चुके हैं 
फोरलेन बायपास हमने चालू नहीं कराया है। बैलेंस वर्क अभी अधूरा है। इसलिए फोरलेन बायपास से वाहन गुजरना ठीक नहीं है। हमारी कंपनी में मैनेजमेंट स्तर पर प्रोजेक्ट से टर्मिनेट होने का निर्णय लिया है।
राकेश रंजन सिन्हा, प्राेजेक्ट इंचार्ज, एस्सेल इन्फ्रा ग्वालियर-शिवपुरी टोल रोड 

कानून व्यवस्था बनाए रखने पुलिस तैनात की है 
फोरलेन बायपास पब्लिक ने खुद ही चालू कर लिया है। इस संबंध में जानकारी लगी तो कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिहाज से पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं। दुर्घटना से बचने स्टॉफर भी लगाए हैं।
राजेश हिंगणकर, एसपी शिवपुरी 





Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया