Google Search Central Blog

मई तक टोंटियों से शहर की जनता को मिलेगा सिंध का पानी: CMO पटेरिया | Shivpuri News

Ad Code

मई तक टोंटियों से शहर की जनता को मिलेगा सिंध का पानी: CMO पटेरिया | Shivpuri News

शिवपुरी। अभी हाल ही में टीकमगढ़ जिले के निवाड़ी नगर पंचायत से स्थानांतरण के बाद सीएमओ केके पटेरिया ने नगरपालिका का प्रभार ले लिया है और प्रभार लेने के एक हफ्ते बाद उन्होंने शहर की समस्याओं को जानने के लिए नगर भ्रमण किया। जहां उन्हें शहर की पेयजल समस्या सहित सडक़, सीवर, फल मण्डी और सब्जी मण्डी के कारण शहर के आवागमन में हो रही असुविधाओं की जानकारियां मिली। 

साथ ही पार्किंग और अन्य समस्याओं से भी उन्हें सामना करना पड़ा। इसके पश्चात् उन्होंने शहर की बहु प्रतिक्षित जलावर्धन योजना को शीघ्र अतिशीघ्र पूर्ण कराने के लिए कमर कसी। सीएमओ श्री पटेरिया ने इस संवाददाता से चर्चा करते हुए बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता सिंध का पानी टोंटियों के माध्यम से लोगों को घरों तक पहुंचाने की है। 

उन्होंने दावा किया है कि अप्रैल तक सिंध का पानी टंकियों तक पहुंच जाएगा और चुनाव के बाद मई में टंकियों से पानी टोंटियों के माध्यम से लोगों के घरों तक पहुंचाने की उनकी प्लानिंग है। इनका कहना है कि चुनाव के दौरान आचार संहिता प्रभावी होने के कारण पानी लोगों के घरों तक नहीं पहुंचाया जा सकता। इसके लिए पानी की टंकियों पर हाईडेंट बनाकर टैंकरों से पानी सप्लाई किया जाएगा। 

टैंकर संचालन हेतु टेण्डर भी लग चुके हैं जिसकी प्रक्रिया जारी है। श्री पटेरिया ने शहर की खुदी पड़ी सडक़ों पर भी चिंता व्यक्त की और जल्द से जल्द उन सडक़ों का निर्माण कराने की बात कही है। हालांकि आचार संहिता के कारण निर्माण कार्य अभी नहीं कराए जा सकते हैं और चुनाव के  बाद सडक़ों का दुरूस्तरीकरण कार्य शुरू होगा। कोर्ट रोड़ पर संचालित फल मण्डी और सब्जी मण्डी को भी हटाकर हवाई पट्टी पर बने मण्डी प्रांगण में स्थानांतरित किया जाने की योजना भी तैयार कर ली गई है और इस दौरान निर्माणाधीन मण्डी का बचा शेष कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाएगा। 

शहर की गंदगी की समस्या पर भी उन्होंने सफाईकर्मियों को निर्देशित कर शहर को स्वच्छ एवं साफ रखने के लिए बीटो का निर्धारण कर दिया है। शहर में वाहनों को व्यवस्थित रखने के लिए पार्किंग स्थलों को लेकर भी वह योजना तैयार कर रहे हैं। श्री पटेरिया का कहना है कि आगामी 6 माह में शहर को व्यवस्थित कर दिया जाएगा और शहर की समस्याओं को खत्म करने के लिए वह हर संभव प्रयास कर रहे हैं।