CMO सीपी राय और GM एसपी शर्मा के तबादले, सप्ताह भर से कुत्ते बिल्ली की तरह लड़ रहे थे - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

3/09/2019

CMO सीपी राय और GM एसपी शर्मा के तबादले, सप्ताह भर से कुत्ते बिल्ली की तरह लड़ रहे थे

शिवपुरी। बीते कुछ दिनों से चल रहे दो विभागों के शीत युद्ध का नतीजा आ गया है। शीत युद्ध के बाद एक के बाद एक दोनों ही विभागों के प्रमुखों का ट्रांसफर हो गया है। अब दोनों एक दूसरे को मिठाई खिलाने की बात कह रहे है। नगर पालिका सीएमओ सीपी राय और बिजली कंपनी के महाप्रबंधक एसपी शर्मा के बीच बिजली बिलों को लेकर छिड़ी जंग तबादले के रूप में सामने आई है। गुरुवार को महाप्रबंधक एसपी शर्मा का तबादला हो जाने के पीछे झगड़ा ही वजह मानी जा रही थी। लेकिन दूसरे ही दिन शुक्रवार की देर शाम सीएमओ सीपी राय की तबादला की भी खबर आ गई। सीएमओ के तबादले के पीछे एसई शर्मा का कहना है कि उन्होंने मंत्री जयवर्धन सिंह से बात की थी। उसके बाद सीएमओ का तबादला हुआ है। 

सीएमओ राय ने अपने तबादले पर कहा कि शर्मा जी को बधाई!, मुझे मिठाई भेजना पड़ेगी। 
जानकारी के अनुसार बिजली कंपनी के महाप्रबंधक एसपी शर्मा को पिछले महीने गुना से शिवपुरी तबादला हुआ था। फरवरी के आखिरी सप्ताह में 55 लाख के बिल को लेकर नगर पालिका सीएमओ से बात बिगड़ गई। सीएमओ ने मोटर पंप और स्ट्रीट लाईट कनेक्शनों पर मीटर लगाकर बिल देने की मांग रख दी। बिल जमा नहीं कराने पर एसई ने अधिकारी भेजकर सीएमओ बंगले की लाईट कटवा दी। जवाब में सीएमओ ने कर्मचारी भेजकर कंपनी के सर्किल ऑफिस व एसई बंगले का नल कनेक्शन कटवा दिया। 

कंपनी ने 18 करोड़ बकाया तो नपा ने बकाया संपत्ति कर का नोटिस 
बात लाईट व नल कनेक्शन कटवाने तक नहीं रुकी। बिजली कंपनी द्वारा सीएमओ के खिलाफ बिजली चोरी के प्रकरण दर्ज कर नोटिस भेजे गए। नगर पालिका पर करीब 18 करोड़ बकाया जमा करने को कहा गया। बदले में सीएमओ ने भी 36 लाख रुपए का बकाया संपत्ति कर का नोटिस कंपनी के दफ्तर पर चस्पा कराकर डाक से भिजवा दिया। दोनाें अधिकारियों के बीच लड़ाई काफी बढ़ गई। कलेक्टर के हस्तक्षेप पर मामला शांत तो हो गया लेकिन मनमुटाव जारी रहा। 

मंत्री जयवर्धन सिंह से बात हुई थी 
मेरा ट्रांसफर शिवपुरी गलत हो गया था। मेरे ट्रांसफर में सीएमओ का हाथ नहीं है। सीएमओ के बारे में गुरुवार को ही मंत्री जयवर्धन सिंह से बात हुई थी। मैने कहा कि आदमी ठीक नहीं है। हटना बहुत जरूरी है। शिवपुरी की जनता त्रस्त है। 
एसपी शर्मा, तत्कालीन महाप्रबंधक, बिजली कंपनी शिवपुरी 

आधा किलो मिठाई का खर्च बढ़ गया 
 ट्रांसफर कराने के लिए एसपी शर्मा को मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई! मुझे मिठाई भेजना पड़ेगी। मैं अब शिवपुरी में काम करना नहीं चाहता। बस आधा किलो मिठाई का खर्चा बढ़ गया है। 
सीपी राय, सीएमओ, नगर पालिका शिवपुरी 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot