ओटी सॉल्व किया पेपर बांट दिया छात्रों को, केंद्राध्यक्ष और सहायक को नोटिस, 4 पर्यवेक्षक सस्पैंड | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

3/06/2019

ओटी सॉल्व किया पेपर बांट दिया छात्रों को, केंद्राध्यक्ष और सहायक को नोटिस, 4 पर्यवेक्षक सस्पैंड | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के खोड के उमावि से आ रही हैं,जहां 10 कक्षा के गणित के पेपर में छात्रो को ओटी सॉल्व किया पेपर बांट दिया। डीईओ की जांच टीम इस केन्द्र पर पहुंची तो पेपर पर ही ओटी सॉल्ब मिली। कक्ष में सभी छात्रो का पेपर मिलान किया गया। 13 छात्रो के नकल प्रकरण बनाए गए और केंद्राध्यक्ष ओर सहायक को नोटिस जारी किया गया और इस मामले में 4 पर्यवेक्षको सस्पैंड करने की कार्यवाही की गई। 

बोर्ड परीक्षा कक्ष प्रभारी अनिल चौबे ने बताया कि जिले के पिछोर विकास खंड अंतर्गत आने वाले शासकीय उमावि खोड़ स्कूल में मंगलवार को कक्षा 10 के गणित पेपर की पड़ताल करने जब जिला शिक्षा अधिकारी विकास जोशी अपनी टीम के साथ पहुंचे तो वह यह देख भौचक्के रह गए कि एक ही कक्ष में पूरे 13 छात्रों के पेपर पर वस्तुनिष्ठ प्रश्न जि न्हे ओटी कहते है वह सॉल्व हल थे। 

जिन पर नंबर लगे थे। इसे गंभीरता से लेते हुए डीईओ ने सभी छात्रों के नकल प्रकरण बना दिए। यही नहीं जो पर्यवेक्षक यहां डयूटी पर नियुक्त थे उनमें मनोज गेड़ा,प्राथमिक विद्यालय खोड़,नीरज गुप्ता,प्राथमिक विद्यालय घोंसा,कुमकुम चौरसिया शासकीय मावि मुहार,दिनेश लोधी प्राथमिक विद्यालय गणेशखेड़ा को निलंबित करने की कार्रवाई जिला शिक्षा अधिकारी ने की। वहीं केंद्राध्यक्ष अभय प्रताप सिंह जादौन और सहायक केंद्राध्यक्ष गिरीश सिंह को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। 

पेपर पर ओटी नंबर लिखे मिले, इसलिए की कार्रवाई 
हमने जब शाउमावि खोड़ का निरीक्षण किया तो वहां हमें पेपर पर ओटी नंबर लिखे मिले। यही नहीं पेपर पर कुछ भी नहीं लिखा होना चाहिए सिवा रोल नंबर के। इसलिए यह कार्रवाई की। जिसमें 4 पर्यवेक्षक को निलंबित किया और केंद्राध्यक्ष सहित सहायक केंद्राध्यक्ष को नोटिस दिया है। 
विकास जोशी,जिला शिक्षा अधिकारी शिवपुरी 

Virus-free. www.avg.com

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot