Ad Code

बडी खबर: जब कलेक्ट्रेट में धरना देकर रोने लगी आदिवासी महिलाएं, देखे VIDEO | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर कलेक्ट्रेट कार्यालय से आ रही है। जहां आज एक साथ एकजुट होकर आई आदिवासी महिलाओं ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में जमकर रूदन मचाया। इतना ही पही सभी महिलाए मूंह पर पट्टी बांधी हुई थीं महिलाओं का आरोप है कि प्रशासन और शेरा सरदार उनकी पट्टे की जमींन पर कब्जा कर उन्हें बेघर कर रहे है।  

जानकारी के अनुसार आज ग्राम मोहम्मदपुर थाना सुरबाया से आए आदिवासीयों ने डिप्टी कलेक्टर KC ठाकुर को दिए आवेदन में बताया है कि उनका पुस्तैनी जमींन पर कब्जा है। जिसके पट्टे भी उनके पास है। उसके बाद अब गांव का दबंग शेरा सरदार को उनकी खडी फसल को काटकर ले जाता है। आए दिन वह आदिवासीयों को जमींन खाली करने की धमकी देता है। 

हद तो तब हो गई जब रात्रि सें शेरा सरदार अपने अवैध हथियारों से लेस होकर पहुंचता है और रात में फायरिंग कर दहशत बना रहा है। इस मामले की शिकायत कई बार वह थाना प्रभारी से लेकर कलेक्टर तक कर चुके है। परंतु उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ग्रामीणों ने बताया है कि कल तो फोरेस्ट ने भी दो दिन में उक्त लोगों को जमींन खाली करने के नोटिस भी दिए है। 

इस पर आदिवासी महिलाएं हाथ में तख्ती लेकर आई हुई थी जिसमें उन्होंने इस तख्ती में लिख रखा है कि मुख्यमंत्री सुनो पुकार,कलेक्टर से बोलों न छीने हमसे हमारे खेत और घर द्धार,सभी सहरिया आदिवासी ग्राम मोहम्मदपुर सहरिया क्रांति जिंदाबाद,हमारे वन अधिकार हमें चाहिए, पट्टों की जमींन पर हमारा कब्जा दिलाओ। 

इस मांग के साथ उक्त आदिवासी महिलाएं पिछले 4 घण्टे से कलेक्ट्रेट में डटी हुई है। महिलाएं कलेक्ट्रेट में किसी से भी बात करने तैयार नहीं है। बस रोेते हुए कलेक्टर से मिलने की जिद पर टिकी हुई है। महिलाएं कह रही है जब तक उनकी सुनवाई नहीं होगी तब तक वह यहां से नहीं हिलेंगी। 

इनका कहना है
यह महिलाएं हमारे पास आई हुई है। परंतु वह बात करने तैयार नहीं है तो उनकी समस्या के समाधान कैसे होगा। फिर भी हम आवेदन की जांच करा रहे है। कार्यवाही की जाएगी। 
केसी ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर शिवपुरी।