युवा संसद से सरकार की योजनाएं ग्रामीणों तक पहुंचती है: अरविन्द चौहान | Shivpuri News

शिवपुरी। नेहरू युवा केन्द्र शिवपुरी द्वारा परीच्छा में आयोजित खण्ड स्तरीय आस-पडौस युवा संसद में बोलते हुये पुलिस थाना प्रभारी  पोहरी अरविन्द चौहान ने कहा कि इस प्रकार की युवा संसद पर सरकार की योजनाओं पर चर्चा की जाऐं व शासन की योजनाओं को ग्रामीण जनों तक पहुंंचाने व इन योजनाओं में आ रही परेशानियोंसे शासन को अवगत कराने का प्रयास युवा संसदों के माध्यम से किया जाना चाहिए। 

श्री चौहान ने कहा कि ग्रामीण लोगों को पुलिस प्रशासन का सहयोग करना चाहिए क्योकि पुलिस जनता की सेवा करने के लिये ही तत्पर है ग्रामीणों को चाहिए कि कोई भी घटना क्षेत्र में घटित हो तो पुलिस को तत्काल सूचना दें श्री चौहान ने कहा कि युवाओं को हम सामाजिक क्षेत्र मेें जोडऩे के लिये भी प्रेरित करने का प्रयास करते है। 

इससे पहले नेहरू युवा केन्द्र के राजेन्द्र विजयवर्गीय ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र संगठन द्वारा भारत सरकार के निदेशानुसार देश के प्रत्येक जिले के विकास खण्डों में खण्ड स्तरीय आसपडोस युवा संसदों का आयोजन किया जा रहा है। जिला युवा  समन्वयक  एस एन जयन्त जी ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र शिवपुरी भी जिले के समस्त विकासखण्डों में इस प्रकार की युवा संसदों का आयोजन कर ग्रामीण क्षेत्रोंं में शासन की योजनाओं पर चर्चा कर उनके क्रियान्वयन में आ रही परेशानियों को जिला प्रशासन व उच्च स्तर तक पहूंचाने का प्रयास कर रहा है ।  

कार्यक्रम का संचालन करते हुए सरदार बल्लभभाई पटेल युवा मण्डल अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने कहा कि खण्ड स्तरीय युवा संसद में उपस्थित 80 युवा प्रतिभागी अपने अपने ग्राम में जाकर इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रोंं में युवाओं व