आज ABVP ने शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य का घेराव कर तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा | SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

2/22/2019

आज ABVP ने शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य का घेराव कर तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। नगर मंत्री आदित्य पाठक ने बताया कि महाविद्यालय में पदस्थ वाणिज्य संकाय के अतिथि विद्वान श्री राम जी दास राठौर महाविद्यालय में अपनी लालसा व सस्ती लोकप्रियता के लिए शिक्षक होने की गरिमा को भूलकर छात्र-छात्राओं को ब्लैकमेल कर व छात्र छात्राओ को क्लासेस के बहाने एक राजनीतिक पार्टी के प्रचार के लिए घंटों बिठाकर समय बर्बाद करते हैं एवं कॉलेज का माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं जो की पूर्णता राजनीति से प्रेरित कदम है। 

बीते रोज महाविद्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान अतिथि विद्वान राम जी दास राठौर ने कक्षा के समय पर छात्र-छात्राओं को एक कार्यक्रम में बैठा दिया जो की पूर्णता गलत है क्योंकि यह कार्यक्रम शासकीय नहीं था। हमने महाविद्यालय प्राचार्य से अनुरोध किया है कि वे रामजीदास राठौर पर कार्यवाही करने का कष्ट करें क्योंकि श्री राम जी दास राठौर पहले भी कई बार ऐसा कर चुके हैं जिसका विद्यार्थी  परिषद ने लिखित में विरोध महाविद्यालय प्राचार्य को दर्ज कराया है । 

यदि अतिथि विद्वान पर चार दिवस के भीतर कार्रवाई की जाए अन्यथा विद्यार्थी परिषद आंदोलन करेगी जिस की संपूर्ण जवाबदेही महाविद्यालय प्राचार्य व प्रशासन की होगी।
पाठक ने आगे बताया कि बीते चार वर्षो से राष्ट्रीय सेवा योजना के ईकाई स्तरीय केम्प  नही लगा है जो कि छात्र छात्राओ के साथ अन्याय हो रहा है इसलिए 4 दिवस के भीतर इकाई कैंप की तारीख घोषित करें जिसे छात्र छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के कैंप करने का मौका मिले। 

महाविद्यालय में विद्यार्थी परिषद बहुत समय से मांग करती रही है कि छात्र-छात्राओं को पीने के पानी को पीने लायक बनाए रखने के लिए आर.ओ प्यूरीफायर लगवाया जाए क्योंकि जो पानी की टंकी अभी छात्र-छात्राओं को पीने के पानी के लिए रखी गई है उसकी महीनों से सफाई नहीं हुई है जिसके कारण उसमें भरा हुआ पानी दूषित है। 

विद्यार्थी परिषद चार दिवस में मांग पूरी ना होने की स्थिति में आंदोलन करेगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी महाविद्यालय प्रशासन की होगी। ज्ञापन के दौरान मुख्य रूप से विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक वेदांश सविता, निकेतन शर्मा, नगर अध्यक्ष हर्षित भार्गव, नगर मंत्री आदित्य पाठक,नगर सह मंत्री कमल किशोर कुशवाहा, देवेश धानुक, ऋतिक परिहार, मुकुल राठौर, अज्जू अवस्थी, अमन अवस्थी, सागर खरे, ज्योतिरादित्य झा, मिलन लक्षकार, संजय शर्मा, भल्ला सिंह एवं विद्यार्थी परिषद के आधा सैकड़ा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot