Ad Code

पढाई के प्रेशर से घर भागा छात्र ​RPF पुलिस ने शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर पकडा | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शिवपुरी के रेलवे स्टेशन से आ रही है कि शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर पढाई के प्रेशर से घर से भाग रहा छात्र को उसके मोबाईल के लोकेशन को ट्रेस करते हुए ट्रेन सर्च करते हुए उसे पकडकर शिवपुरी उतार लिया और उसके पिता को सूचना दी। 

बताया जा रहा है कि पढाई पर प्रेशर किया तो एक छात्र हरिद्वार से भाग आया। छात्र ने भिंड-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में अपना रिजर्वेशन कराया था। जिससे उसकी लोकेशन व बर्थ संख्या के आधार पर आरपीएफ को पहचाने में सुविधा हुई। पिता के साथ छात्र अपने घर चला गया है। 

जानकारी के मुताबिक आजम उर्फ पदार्था (20) पुत्र गुलफाम निवासी घिस्सपुरा पोस्ट धनपुरा थाना पथरी जिला हरिद्वार उत्तराखंड मंगलवार की सुबह घर से भाग आया। पिता ने हरिद्वार पुलिस को बेटे के गुम होने की सूचना दी। पुलिस ने साइबर सेल की मदद ली तो छात्र की मोबाइल लोकेशन ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर दिखी। रेलवे पुलिस से संपर्क किया। कुछ देर बाद ट्रेन में लोकेशन दिखाई दी। 

आरपीएफ टीआई दिलीप सिंह ने सूचना के आधार पर एसआई प्रकाश सोलंकी को निर्देश दिए। एसआई सोलंकी व विशेष खुफिया शाखा के प्रधान आरक्षक असलम मोहम्मद स्टेशन पर ट्रेन के आने के इंतजार करने लगे। रिजर्वेशन चार्ट से पता चला कि आलम नाम से ग्वालियर से उज्जैन का रिजर्वेशन कराया गया है। 

जैसे ही भिंड-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन रात में शिवपुरी स्टेशन पहुंची तो RPF ने स्लीपर कोच एस-2 की बर्थ नंबर 24 पर जाकर आजम को स्टेशन पर उतार लिया। इसके बाद पिता गुलफ़ाम को फोन पर सूचना दी। पिता शिवपुरी आए और बुधवार की शाम 4 बजे बेटे को साथ लेकर हरिद्वार रवाना हो गए। पुलिस ने छात्र को समझाइश भी दी और पिता को भी पढ़ाई के लिए अनावश्यक दबाव न डालने काे कहा।