नपा में साधारण सभा की बैठक 16 को, कई महत्वपूर्ण मुद्दो पर होगा निर्णय | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

2/12/2019

नपा में साधारण सभा की बैठक 16 को, कई महत्वपूर्ण मुद्दो पर होगा निर्णय | Shivpuri News

शिवपुरी। नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक 16 फरवरी को आयोजित की जा रही है। इसके लिए नगर पालिका कार्यालय से एजेंडा भी जारी हो गया है। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों को रखा गया है। जिसके चलते बैठक हंगामेदार भी हो सकती है। बैठक के लिए 30 बिंदुओं के मुद्दों में सबसे विवादित मुद्दा वर्ष 2017 में पेयजल वितरण के लिए लगाए गए टेंकरों के लटके भुगतान को लेकर है। 

यह भुगतान पिछले 2 साल से लटका पड़ा है। जबकि कांग्रेस और भाजपा के कई पार्षद टेंकर भुगतान की मांग कर चुके हैं। बताया जाता है कि यह भुगतान करीब 1 करोड़ रूपए के आसपास का है। इस मुद्दें पर बैठक में राजनीति गरमा सकती है। विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार नगर पालिका की बैठक हो रही है। पिछले कई महीनों से बैठक न होने के कारण विकास के कई काम स्वीकृति के इंतजार में लटके पडे हैं। 

सिद्धेश्वर मेले को लेकर होगा निर्णय 
परिषद की बैठक में सिद्धेश्वर के प्राचीन मेले को लेकर निर्णय किया जाएगा। सिद्धेश्वर मंदिर के बाहर प्रांगण में लगने वाले स्थान पर बाउंड्रीवाल होने से यह स्थान काफी छोटा हो गया है। जिससे दुकानदारों को परेशानी होती है। ऐसे में मेला इसी स्थान पर लगाया जाए या दूसरे स्थान पर इसका निर्णय बैठक में किया जाएगा। 

अन्य कई बिंदुओं पर होगा विचार 
बैठक मेें पीआईसी के ठहरावों की पुष्टि पर विचार होगा। जिसमें कई विवादास्पध बिंदू हैं। नगर पालिका को नगर निगम में परिवर्तन पर विचार होगा। वार्डो को नए सिरों से परिसीमन को लेकर भी विचार किया जाएगा। आने वाली गर्मी में टैंकरों, मोटर सप्लाई, मरम्मत, पाईप सप्लाई आदि खरीदी की वित्तीय स्वीकृति भी बैठक के एजेंडे में शामिल हैं। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot