खेलों के माध्यम से ग्रामीण प्रतिभायें आगे बढती है: वीरेन्द्र रघुवंशी | SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

1/18/2019

खेलों के माध्यम से ग्रामीण प्रतिभायें आगे बढती है: वीरेन्द्र रघुवंशी | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। नेहरू युवा केन्द्र शिवपुरी द्वारा युवा मण्डल भडौता के संयोजन में आयोजित खण्ड स्तरीय  खेल प्रतियोगिता कोलारस के समापन पर मुख्य अतिथी क्षेत्रीय विधायक वीरेन्द्र सिंह रघुवंशी ने  कहा कि खेलों के माध्यम से ग्रामीण प्रतिभायें आगे बढती है खेलों से ही शारीरिक स्वास्थ्य ठीक रहता है और जब हम स्वस्थ्य रहेंगे तब ही हमारा देश स्वस्थ्य और सबल बनेगा वीरेन्द्र रघुवंशी ने कहा कि आज  सभी लोग अपने अधिकारों की बात करते है कोई भी अपने कर्तव्य के बारे में नहीं सोचता यदि सभी लोग अधिकारों के साथ साथ कर्तव्य के बारे में भी विचार करें तो हम हम विकसित देश के नागरिक बन सकते है। 

विधायक श्री रघुवंशी ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को जागरूक करने का सराहनीय प्रयास कर रहा है। इससे पहले  मुख्य अतिथि विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी  विषेश अतिथी मंडी अध्यक्ष रामजीलाल धाकड पार्षद मंगल सिंह कुशवाह, खण्ड शिक्षा अधिकारी एस के अटारिया, नरेश मिश्रा कार्यक्रम अध्यक्ष प्राचार्य के सी जाटव, कार्यक्रम समन्वयक वीरेन्द्र सिंह लोधी, राकेश लक्षकार, कल्याण सिंह राजावत आदि ने स्वामी विवेकानन्द जी के चित्र पर मालार्पण किया। 

नेहरू युवा केन्द्र के राजेन्द्र विजयवर्गीय ने जानकारी देते हुये कहा कि नेहरू युवा केन्द्र खेलों के माध्यम से ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे लाने हेतु कार्य करता है इसके अलावा नेहरू युवा केन्द्र अपने छोटे छोटे कार्यक्रमों के माध्यम से ग्रामीण युवाओं को मंच प्रदान कर आगे लाने का प्रयास करता हे। जिला युवा समन्वयक हेमेन्द्र सिंह ने खेल प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर राजू बृजेश, इमरत सिंह मंगरोलिया, केलाश लोधी,रविन्द्र धाकड, राधे लाल लोधी, आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये कार्यक्रम के अन्त में विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने विजेता टीमों को पुरूस्कार वितरित किये कार्यक्रम के संयोजक नेहरू युवा मण्डल अध्यक्ष कल्याण सिंह राजावत ने सभी का आभार व्यक्त किया। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot