ONLINE दवा बिक्री के विरोध में हल्लाबोल प्रदर्शन:सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन | Shivpuri News

शिवपुरी। ऑनलाईन दवा बिक्री को लेकर मप्र कैमिस्ट एण्ड ड्रग्स एसोसिएशन के तत्वाधान में जिला कैमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष एम.पी.गुप्ता व सचिव डॉ.सी.पी.गोयल द्वारा एसोसिएशन के आह्वान पर हल्ला बोल अभियान के तहत  मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इस ज्ञापन में कैमिस्ट एसोएिशन द्वारा बताया गया कि ऑनलाईन दवा बिक्री में कई प्रकार की प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री भी की जा रही है जो कि स्वास्थ्य के लिए हानिकारक ही नहीं बल्कि जानलेवा है। 

मप्र कैमिस्ट एण्ड ड्रगिस्टस एसोसिएशन ने समय-समय पर इस मुद्दे को उठाया और प्रदर्शन, रैली व ज्ञापन को सौंपकर इस मामले में ऑनलाईन दवा बिक्री पर अबिलंब प्रतिबंध की मांग की गई। अध्यक्ष एम.सी.गुप्ता व सचिव डॉ.सी.पी.गोयल ने आगे बताया कि ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट 1940 नियम 1945 के प्रावधानों की अव्हेलना करने वाली संस्थाओं द्वारा इंटरनेट पर दवा की अवैध बिक्री के खिलाफ पूर्व में भी केन्द्र सरकार के नाम भी ज्ञापन दिए गए और इस पर केन्द्र सरकार द्वारा गजट नोटिफिकेशन जीएसआर नंबर 817 दिनांक 28 अगस्त 2018 को 45 दिनों का समय देते हुए लेख प्रकाशित किया गया था।

जिस पर संस्था ने आपत्तियां भी दर्ज कराई थी। बाबजूद इसके आज भी कई जगह इंटरनेट पर ऑनलाईन दवा की बिक्री की जा रही है अब पुरजोर तरीके से कैमिस्ट एसोसिएशन मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर इस ओर शीघ्र उचित कार्यवाही करने की मांग की है। डॉ.सी.पी.गोयल के अनुसार हल्ला बोल अभियान के तहत सभी फार्मेसी एवं कैमिस्टों के जिला स्तर के संगठन, प्रदेश के सभी 52 जिलों में जिलाधीश एवं खाद्य व औषधि प्रशासन को एक ज्ञापन पर प्रस्तुत कर ऑनलाईन फार्मेसियों के खिलाफ  कार्यवाही की मांग की जो कि सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए जोखिम है यह आन्दोलन सभी फार्मेसी एवं कैमिस्टों के द्वारा जिला स्तरीय संस्थाओं के द्वारा किया गया। ज्ञापन सौंपने वालों में कैमिस्ट एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद थे। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया