Ad Code

Responsive Advertisement

GOVT TEACHER राजाराम दहेज में मांग रहा था 3 लाख, मामला दर्ज | Bairad, Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र के ग्राम उंची बरौद से आ रही है। जहां बीते रोज एक शिक्षित परिवार ने दहेज के चलते अपनी ही बहूं को घर से निकाल दिया। इस मामले की शिकायत पीडिता ने पुलिस अधीक्षक से की। जहां पुलिस अधीक्षक ने उक्त मामले को परिवार परामर्श केन्द्र में भेज दिया। जहां दोनों परिवारों को बुलाकर समझाईस का प्रयास किया गया। परंतु बात नहीं बनी तो परिवार परामर्श केन्द्र ने उक्त मामले में कार्यवाही करने को पुलिस थाना बैराड को लिखा। जहां पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 

जानकारी के अनुसार प्रतिभा पत्नि टीटू उर्फ तरूण धाकड उम्र 23 साल निवासी मारौरा की शादी डेढ साल परहले तरूण के साथ बडी धूमधाम से हुई। परिजनों ने शादी में अपनी हेसियत के हिसाब से दहेज दिया। परंतु शादी के महज दो माह बाद ही आरोपी ससुर शासकीय शिक्षक राजाराम धाकड दहेज में 2 लाख रूपए की मांग करने लगा। जिसपर परिजनों ने अपनी बेटी की खुशी के लिए आरोपीयों को 2 लाख रूपए भी दे दिए। 

उसके बाद आरोपी फिर से बहू से 3 लाख रूपए की मांग करने लगे। जब पीडिता ने इस बात का विरोध किया तो आरोपीयों ने उसकी मासूम बेटी के साथ ही आरोपी को घर से निकाल दिया। इस मामले की शिकायत पीडिता ने पुलिस अधीक्षक से की। जहां पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर ग्राम उंची बरौद निवासी शासकीय शिक्षक राजाराम धाकड,पति तरूण धाकड, जेठ रिंकू धाकड,और सास कुसुम धाकड के खिलाफ धारा 498ए भादवि, 3/4 दहेज प्रतिशेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।