ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

5 लाख और बाइक का लालच देकर 80 हजार की ठगी | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के रातौर गांव से आ रही है। जहां एक युवक को कंपनी के नाम से फैक कॉल के जरिए युवक से 80 हजार रूपए खाते में डला लिए। इस बात का पता युवक के पिता को उस समय चला जब युवक ने अपने खाते से रूपए निकालने एटीएम में पहुंचा। जहां एटीएम ने इन्सफिंसिंयट बैंलस बताकर मना कर दिया। युवक ने अपने अकाउण्ट का स्टेटमेंट निकाला तो उसमें से रूपए निकालना बताया। जब युवक ने जानकारी चाही तो बेटे ने पूरी घटना सहित खाते में डलाए रूपयों की जमा पर्ची बता दी। 

जानकारी के अनुसार शिवम ओझा पुत्र कल्याण ओझा उम्र 17 साल निवासी रातौर ने कोतवाली पुलिस को बताया है कि उसके मोबाईल नंबर 9754572353 पर 9644699590 से कॉल आया। जिसमें युवक ने शिवम को बताया कि वह आईडिया कंपनी से बोल रहा है। आईडिया में अच्छा फीडबैक होने के चलते आपका नंबर 5 लाख रूपए की इनाम जीता है। साथ ही आपको एक मोटरसाईकिल भी गिफ्ट में दी जाएगी। इसके लिए आप को सबसे पहले मेरे मोबाईल में 245 रूपए का रिचार्ज कराना होगा। शिवम ने उक्त व्यक्ति के मोबाईल में रीचार्ज कराकर युवक को फोन लगाया तो युवक ने बताया कि आपकी बाईक के कागज बनेंगे। जिसमें आरटीओ और जीएसटी का खर्चा 5 हजार रूपए खाता क्रमांक 3416374780 पर डालना होगा। जिसपर शिवम ने घर से अपने पापा का एटीएम लेकर खाते से रूपए निकालकर  उक्त खाते में जमा करा दिए। 

उसके बाद युवक ने फिर कहा कि आपके खाते से लेनदेन बंद हैै अत: खाता रिन्यू कराने के आपको खाते में 16 हजार रूपए डलाएं। उसके बाद भी आरोपी नहीं माने उन्होंने युवक से कहा कि आपका चैक बन गया है। परंतु आपके खाते में क्लीयर नहीं हो रहा। इसे क्लीयर कराने के लिए आपको इस खाते 10 हजार डलाने की बात कही। ऐसे करके लगातार कई बार युवक को गुमराह कर युवक ने अपने खाते में 80 हजार रूपए ट्रांसफर करा लिए। उक्त खाता किसी संतलाल के नाम पर बताया जा रहा है। इस बात की भनक आज पिता को उस समय चली जब युवक ने अपने एटीएम से रूपए निकाले। जिसपर एटीएम ने खाते में रूपए न होने की बात कही। 

जब युवक ने अपने बेटे शिवम से उक्त एटीएम से पैसे निकालने की जानकारी जुटाई तो बेटे ने पूरी कहानी बताई। उसके बाद पिता पुत्र उक्त मामले की शिकायत करने कोतवाली पहुंचे। जहां पुलिस मामले की जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन देकर उक्त युवक चलता किया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.