सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय मनाया गया ढाका विजय दिवस | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/17/2018

सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय मनाया गया ढाका विजय दिवस | Shivpuri News

शिवपुरी। सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय में ढाका विजय दिवस के अवसर पर एक वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सतीश शर्मा भूतपूर्व सैनिक एवं अध्यक्ष राजेश शर्मा प्रान्तीय शारीरिक प्रमुख विद्याभारती मध्यभारत प्रान्त रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती एवं भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया । मंचस्थ अतिथियों का स्वागत वरिष्ठ आचार्य श्री राजकुमार शर्मा द्वारा तिलक लगाकर एवं शॉल, श्रीफल भेंट कर किया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय सैनिक सदैव ही भारत देश की रक्षा के लिए तत्पर रहते हैं चाहे कैसी भी परिस्थितियाँ की रही हो हमेशा विरोधियों को मुँह तोड़ जवाब दिया आज ही के दिन सन 1971 में  93000 हजार सैनिकों के साथ पाकिस्तान के जनरल ने आत्मसमर्पण किया था  सेना के इसी अदम्य साहस की याद में प्रतिवर्ष ढाका विजय दिवस मनाया जाता है । कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ आचार्य गोपाल सिंह राठौड़ एवं आभार पवन शर्मा प्राचार्य द्वारा किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने विजय स्तम्भ पर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद राष्ट्रभक्ति का भाव जागृत करने के उद्देश्य से नगर के प्रमुख मार्गों से पथसंचलन निकाला जो सभी के आकर्षण का केन्द्र रहा। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त छात्र एवं आचार्य परिवार उपस्थित रहा।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot