Ad Code

शपथ ग्रहण समारोह में बडी संख्या में भाग लेने भोपाल पहुंचे कांग्रेसी | Shivpuri News

शिवपुरी। भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए शिवपुरी जिले के बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता भोपाल पहुंच गए हैं। इनमें सिधिया खैमे से लेकर दिग्विजय सिंह खैमे के कांग्रेसी शामिल हैं। शिवपुरी जिले में कंागे्रस ने पांच में से तीन सीटें जीती। इनमें से दो सीटों पर सिंधिया समर्थक विधायक निर्वाचित हुए। जिनके नाम हैं, पोहरी से सुरेश राठखेड़ा और करैरा से जसवंत जाटव। जबकि पिछोर सीट पर दिग्गी समर्थक केपी सिंह विजयी हुए हैं। जिनके मंत्री बनने की प्रबल संभावना व्यक्त की जा रही है। भोपाल पहुंचने वाले कांग्रेसियों में जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री हरवीर सिंह रघुवंशी, पूर्व विधायक महेंद्र यादव आदि भी शामिल है।

सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री का पद दिलाने के लिए सिंधिया समर्थक विधायकों और नेताओं ने सिंधिया के दिल्ली स्थित बंगले पर प्रदर्शन किया था। उसमेें भी बड़ी संख्या में शिवपुरी के कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेता शामिल थे। लेकिन जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव दिल्ली नहीं गए थे। उनका कहना है कि वह दतिया होने के कारण दिल्ली नही जा पाए थे। परंतु श्री यादव कल शाम भोपाल पहुंच गए। 

प्रदेश में कांग्रेस की ताजपोशी होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं में उत्साह का वातावरण है और दिलचस्पी का विषय यह है कि क्या सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद मिलता है अथवा नहीं। यह भी दिलचस्पी है कि चुने गए विधायकों में से किसे मंत्री बनने का मौका मिलता है। शिवपुरी जिले के तीन विधायकों में से दो विधायक पहली बार चुनकर आए हैं। इससे 6 बार से जीत रहे केपी सिंह का मंत्री बनना तय माना जा रहा है। इस संभावना से उनके समर्थक उत्साह से लवरेज हैं और उन्होंने मंत्री बनने से पहले ही केपी सिंह को मंत्री मानते हुए उनके बेनर और पोस्टर चौराहे पर लगा दिए हैं।