Ad Code

कमलनाथ की सरकार में शिवपुरी को मिलेगा प्रतिनिधित्व, कक्काजू को मिल सकता है ग्रह विभाग | Shivpuri News

शिवपुरी। भोपाल में आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज शपथ ग्रहण कर ली है। परंतु इस शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री मण्डल की घोषणा नहीं हो पाई। जिसके चलते राजनैतिक गलियारों में मंत्री पद के लिए होड सी मची हुई है। लेकिन इसी बीच खबर भोपाल से आई कि प्रदेश की राजनीति में एक बडा नाम शिवपुरी से उभरकर सामने आ सकता है। और वह नाम है जिले के पिछोर विधानसभा से निर्वाचित हुए विधायक केपी सिंह का। 

केपी सिंह लगातार 6 बार से जिले की पिछोर विधानसभा से चुने जाते रहे है। लेकिन इस बार भाजपा की सरकार को पछाड कर सत्ता में काविज हुई कांग्रेस के 15 साल के वनवास के बाद एक बार फिर कांग्रेस सत्ता में आई है। जिसके चलते सत्ता में अब मंत्री मण्डल के चयन को लेकर उठापटक तेज हो गई है। हांलाकि पहले माना जा रहा था कि भोपाल में मुख्यमंत्रीयों के साथ 20 मंत्री भी शपथ ग्रहण में शपथ ले सकते है। लेकिन लास्ट टाईम तक मंत्रीयों के नाम पर सहमति नहीं बन सकी। 

लेकिन सूत्रों से खबर आ रही है इस शपथ ग्रहण समारोह के बाद शिवपुरी जिले को प्रदेश की राजनीति में प्रतिनिधित्व मिल सकता है। सूत्रों की मानें तो प्रदेश सरकार में ग्रह मंत्रालय जैसा प्रमुख दायित्व शिवपुरी जिले के खातें में जा सकता है। हांलाकि दिग्गी सरकार में मंत्री रहे कक्काजू को विधानसभा अध्यक्ष बनने का प्रस्तव भी दिया गया था। परंतु उन्होंने इस प्रस्ताव को विनम्रता पूर्वक यह कहकर ठुकरा दिया कि संसदीय कार्यप्रणाली का अनुभव उन्हें नहीं है। इस बात को लेकर कक्काजू के समर्थकों ने उत्साह देखते ही बन रहा है। यहां तक कि शिवपुरी जिले में अभी घोषणा नही होने से पहले ही समर्थकों ने कक्काजू को केन्द्रीय मंत्री तक के बैनर लगा दिए है।