Ad Code

वैभव पब्लिक स्कूल में मनाया क्रिसमस डे | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी के प्रसिद्ध वैभव पब्लिक स्कूल में क्रिसमस यानी बडा दिन, ईसा मसीह की जन्म के खुशी में बडी ही धूमधाम से मनाया। स्कूल मे पहली बार आयोजित क्रिसमस-डे को लेकर स्कूल के छात्रों और शिक्षकों मे काफी उत्साह दिखा। स्कूल मे छोटे-छोटे बच्चों ने क्रिसमस-डे पर सांता क्लॉज़ के साथ जमकर मस्ती की और सेंटा क्लॉज ने बच्चों को कई सारे गिफ्ट बांटे। स्कूल डायरेक्टर श्रीमति नीतू गुप्ता और स्कूल इंचार्ज श्री नितेन्द्र गुप्ता ने कार्यक्रम का संचालन किया। 

इस मौके पर बच्चों के द्वारा क्रिसमस ट्री, क्रिसमस कार्ड, केेक, गिफ्ट आदि को सजाया गया। बच्चों मे छिपी प्रतिभा को निखारने के लिये फैंसी डेªस का आयोजन भी किया गया। क्रिसमस-डे के अवसर पर स्कूल मंे बच्चों के लिये कई प्रकार के खेल का आयोजन किया गया और छात्रों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। 

अलग अलग खेलों का आयोजन स्कूल की शिक्षिकाओं द्वारा किया गया। स्कूल अपने तरीके से बच्चों को हर क्षेत्र मे पारंगत बनाने का प्रयास करता है। बच्चों को क्रिसमस-डे का अर्थ समझाने के लिये स्कूल डायरेक्टर श्रीमति नीतू गुप्ता के द्वारा ईसा मसीह के जीवन के कई रोचक किस्सों को बताया गया। 

उन्होने बताया कि दुनिया को प्रेम का संदेश प्रभु ईसा मसीह ने दिया और क्षमा धारण करने को सबसे बड़ा कर्म बताया। क्योंकि क्रूज पर जब ईसा मसीह को चढ़ाया गया तो उन्होंने भगवान से यही कहा कि हे प्रभु इन लोगो को क्षमा करना, इन्हे नहीं पता यह क्या कर रहे है। 
   
स्कूल के सभी शिक्षक और शिक्षिकाओं के द्वारा अपनी अपनी कक्षा के सभी बच्चों को विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं के लिये तैयार किया गया और छोटे छोटे बच्चों का मनोबल बढ़ाया गया। कार्यक्रम के सफलता पूर्वक संचालन के लिये स्कूल की शिक्षिकाओं शिखा शर्मा, प्रियंका शाक्य, नेहा जाट, सपना पाराषर, नेहा शर्मा, भावना चंदेल, भूमिका वर्मा,  ने अपना सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम के अंत में स्कूल डायरेक्टर श्रीमति नीतू गुप्ता के द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।