कांग्रेस का सेवादल 95 वां स्थापना दिवस मनाएगा | Shivpuri News

शिवपुरी। देश की आन-बान शान का प्रतीक तिरंगे का देश की आजादी की लडाई में विशेष महत्व रहा हैं। वर्ष 1924 से राष्ट्रीय ध्वज को यथोचित सम्मान देने ''ध्वज वन्दन विधि'' घोषित कर डॉ. श्याम लाल गुप्त 'पार्षद्' द्वारा रचित गीत ''विश्व विजयी तिरंगा प्यारा झण्डा ऊँचा रहे हमारा'' को शामिल कर काँग्रेस के प्रत्येक अधिवेशन कार्यक्रम मीटिंग बैठकों, समारोहों में ध्वज वन्दन किया जाने लगा। 

वर्ष 1923 से सेवादल द्वारा माह के अंतिम रविवार को ध्वज वन्दन कार्यक्रम करने का निर्णय लिया जिसके क्रम में 30 अगस्त 1931 को काँग्रेस ने पूरे देश में झण्डा दिवस मनाया। काँग्रेस की पुरानी परम्पराओं का अनुशरण करते हुए अ.भा.काँग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक श्री लाल जी भाई देसाई के निर्देशन में म0प्र0 काँग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक योगेश भाई यादव जी के सहयोग से प्रत्येक जिला, ब्लॉक स्तर पर ध्वज वन्दन कार्यक्रम अनवरत् रूप से जारी है। 

दिनांक 30 दिसम्बर 2018 को प्रातः 9 बजे सेवादल कार्यालय पुराने बस स्टेण्ड शिवपुरी पर ध्वज वन्दन कार्यक्रम कर सेवादल का 95 वां स्थापना दिवस मनाया जायेगा साथ ही इस कार्यक्रम के उपरान्त अभी हाल ही में म0प्र0 विधानसभा चुनावों में काँग्रेस पार्टी के विजयी हुये विधायकों एवं पराजित प्रत्याशियों, पूर्व विधायकों तथा वरिष्ठ काँग्रेस नेताओं का सम्मान किया जावेगा। अनिल 'उत्साही' ने सेवादल के समस्त प्राधिकारियों एवं काँग्रेसजनों से उक्त कार्यक्रम में उपस्थित होने की अपील की है।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया