सहाब! ह​मारी गौचर भूमि में रेत की खदान की लीज की कोशिश हो रही है, हम गाय कहा चराएंगे | SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/26/2018

सहाब! ह​मारी गौचर भूमि में रेत की खदान की लीज की कोशिश हो रही है, हम गाय कहा चराएंगे | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के ग्राम सहरया से आ रही है। जहां के ग्रामीणों ने आज तहसीलदार को गांव में रेत की खदान की लीज न करने की फरियाद लगाई है। ग्रामीणों ने बताया है कि यह खदान गोचर भूमि पर लगाई जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि गौचर जमीन हमारे जानवरों को चरने के लिए गवर्नमेंट के द्वारा आरक्षित की गई थी।

जिस पर भूमाफियों द्वारा रेत की खदान की लीज करवाने की कोशिश की जा रही है अभी 2 दिन पहले पटवारी के द्वारा इस पर सीमांकन किया गया जिसकी खबर गांव के लोगों को लगी तो गांव के लोग परेशान दिखे इनकी परेशानी को देखते हुए गांव के के.के, भरत सिंह राय  एवं युबा समाज सेबी मुकेश राय द्वारा समस्त गांव के लोगों के साथ तहसीलदार महोदय को इस बारे में ज्ञापन दिया। 

ग्रामीणों ने बताया है कि इस भूमि में शासन की और से वृक्षारोपण भी किया गया है। साथ में आबादी की जमीन आवंटित की गई है इससे गांव के लोगों का नुकसान होगा और हमारे गांव के जानवरो को चराने की परेशानी होगी । गांव के लोगों को समस्या उत्पन्न हो रही हैऔर उनके साथ आवेदन करने बालो में सुरेंद्र राय, मुकेश राय, के के राय, आलोक यादव, नीरज पाल भगवान सिंह, पाल जगदीश राय, जनक सिंह लोधी, अंगद पाल, मनोज राय,राम सिंह राय, टिंकू राय आदि मौजूद थे।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot