भाजपा प्रत्याशी के भाई की गाडी में रूपए मिलने पर प्रशासन चुनाव आयोग की उडा रहा है धज्जियां:हरवीर ​रघुवंशी | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

11/14/2018

भाजपा प्रत्याशी के भाई की गाडी में रूपए मिलने पर प्रशासन चुनाव आयोग की उडा रहा है धज्जियां:हरवीर ​रघुवंशी | Shivpuri News

शिवपुरी। बीते रोज जिले के करैरा विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार खटीक के भाई पर 90 हजार रूपए मिलने के मामले में कांग्रेस कमेटी के महासचिव सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने प्रशासन पर चुनाव आयोग की धज्जियां उडाने का आरोप लगाया है। हरवीर रघुवंशी ने बताया है कि जब प्रत्याशीयों का चयन ही नही हुआ था तब तो आम पब्लिक से रूपए बरामद कर कार्यवाही की जद में लिया परंतु अब भाजपा प्रत्याशी के भाई पर रूपए मिले तो प्रशासन इसे बचाने का प्रयास कर रहा है। 

विदित हो कि बीती रात्रि भाजपा के करैरा विधानसभा से प्रत्याशी राजकुमार खटीक के बडे भाई पूर्व जनपद अध्यक्ष गगन खटीक की कार से पुलिस ने सढ रोड पर निकलने के दौरान एक ही कार में दो लोगों से 90 हजार रूपए जप्त किए थे। इन रूपयों को जप्त कर पुलिस कार्यवाही करती इससे पहले यह सामने आया कि उक्त राशि दो अलग अलग लोगों से जप्त की है। जो कि नियम में आती है। इस कार्यवाही पर उंगली उठाते हुए हरवीर सिंह रघुवंशी ने बताया है कि यह पुलिस का दौहरा रूप है। चुनाव में प्रत्याशी चयन नहीं हो पाए थे। तब तो पुलिस ने ताबडतोड कार्यवाही करते हुए व्यापारी और किसानों के रूपए जप्त कर लिए। परंतु अब पुलिस कार्यवाही क्यों नहीं कर रही। 

आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव आर्दश आचार संहिता की गाडलाईन में यह स्पष्ट है कि उक्त राशि प्रत्याशी और उसके रिस्तेदारों पर प्रभावी है। आम जन पर इसका कोई प्रभाव नहीं है। फिर पुलिस उक्त कार्यवाही किस आधार पर कर रही है। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot