पोहरी के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा: प्रहलाद भारती | Pohri News

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी राहत भारती ने दर्जनों ग्रामों में जनसंपर्क किया एवं जनसंपर्क करते हुए कहा कि कभी विद्युत अभाव की समस्या से जुझता था पोहरी विधानसभा क्षेत्र मुझे याद है वो समय जब घरों की बिजली 24 घण्टों में कुछ ही समय के लिए आती थी, मुझे याद है समय जब किसान अपने खेतों पर बैठकर घण्टों बिजली के आने का इंतजार किया करते थे लेकिन जब बिजली आती थी, तो कभी वोल्टेज नहीं आता था तो कभी आकर भी जल्दी चली जाती थी। लेकिन भाजपा सरकार के आने के बाद और आपके द्वारा मुझे इस क्षेत्र का प्रतिनिधि चुने जाने के बाद से पोहरी क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था में निरंतर सुधार और विस्तार किया गया है।

इस हेतु पोहरी विधानसभा क्षेत्र के पचीपुरा-बैराड में 28 करोड की लागत के 132/33 के.व्ही. उपकेन्द्र की स्थापना हुई। जिससे आज क्षेत्र के 50 से अधिक ग्रामों में वोल्टेज संबंधी समस्या का समाधान हुआ है तथा अवाध व निरंतर विद्युत सप्लाय होरही है, जिससे किसान व आमजन लाभान्वित हुए हैं। इसके साथ ही क्षेत्र के ग्राम-परीच्छा, ग्राम-भैंसरावन, ग्राम-चिटोरा, ग्राम-भटनावर, ग्राम-झिरी, ग्राम-खटका, ग्राम-सुभाषपुरा, ग्राम रजौआ तथा ग्राम-रसेरा सहित करोडों की लागत के कुल 09,   33/11 के.व्ही. विद्युत सब स्टेशन स्थापित किए जाचुके हैं। इसी प्रकार ग्राम-छर्च में भी 33/11 के.व्ही. सबस्टेशन स्वीकृत है।

जिसका निर्माण चुनाव के बाद प्रारंभ होगा। पोहरी विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में इन सभी विद्युत सब सटेशनों की स्थापना के परिणाम स्वरूप आज लगातार विद्युत आपूर्ती संभव हो सकी है। सौभाग्य योजना के तहत क्षेत्र के दूरदराज ग्रामों का विद्युतीकरण किया गया है। मुख्यमंत्री बिजली बिल माफी योजना के तहत संबंल योजना में पंजीकृत व्यक्तियों के हजारों रूपयों के बिजली बिल माफ हुए हैं। इसी प्रकार मुख्यमंत्री सरल बिजली बिल योजना के तहत संबल योजना में पंजीकृतों के बिजली बिल केवल 200 रूपये प्रतिमाह की दर से आरहे हैं।

मेरा ऐसा मानना है कि आजादी के बाद से अब तक पोहरी विधानसभा क्षेत्र में आमजन और किसानों के लिए बिजली के क्षेत्र में उतने कार्य नहीं हुए जितने भारतीय जनता पार्टी की सरकार के इस कार्यकाल के दौरान हुए हैं। आपके विश्वास और हमारे प्रयासों के चलते ही हम पोहरी को निरंतर विकास के पथ पर स्थापित कर सके हैं। अत: पोहरी के निरंतर विकास के लिए एक बार पुन: भारतीय जनता पार्टी को चुनें और आगामी 28 नबम्बर को कमल के फूल का बटन दवाकर मुझे अपना आर्शीवाद प्रदान करें। 

सतनवाडा कार्यलय का किया शुभारंभ
भाजपा पोहरी विधानसभा के प्रत्याशी प्रहलाद भारती के  सतनवाड़ा मंडल में चुनाव कार्यालय का शुभारंभ  राज्यमंत्री  राजू बाथम के आतिथ्य में किया गया  इस अवसर पर  कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री राजू बाथम ने कहां गया कि  भारतीय जनता पार्टी के  सभी कार्यकर्ता  बूथ  संभाले  बूथ जीता चुनाव जीता  की  धारणा को आत्मसात करें  भारतीय जनता पार्टी  की  सभी जनकल्याणकारी ऐसी योजनाओं के  हितग्राही प्रत्येक बूथ पर  निवासरत है और ऐसे सभी हितग्राहियो को चिन्हित करके  उनके यहां  भारतीय जनता पार्टी की  योजना के अनुसार 21 तारीख को  कमल एवं दीपक पहुंचाएं  सभी इकाइयों  से आग्रह करें कि  दिनांक 28 तारीख को  पहले मतदान पीछे जलपान  अपने मतदान केंद्र पर जाकर करें। 

उन्होंने उन्होंने  संबल योजना  लाड़ली लक्ष्मी योजना  जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति और वर्ग की चिंता  भारतीय जनता पार्टी की सरकार और माननीय शिवराज सिंह चौहान के द्वारा की गई है सभी कार्यकर्ता अपने अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए  अपने मतदान केंद्र पर शत प्रतिशत मतदान भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में कराने के लिए आज से ही संकल्पित हो जाएं।

यह  बूथ पर हमारी समर भूमि है और हमें  अपने बूथ पर  पूरी कसावट के साथ  भाजपा को  चुनाव जिताना है सभी माता बहनों  सभी जाति बिरादरी और सभी हितग्राहियों से अपने अपने गांव में यह आग्रह करें कि लोगों को  प्रधानमंत्री आवास शौचालय गैस सिलेंडर विधवा पेंशन निराश्रित पेंशन  इत्यादि के साथ साथ शिवराज जी को वोट करना चाहिए और कमल खिलाना चाहिए इस अवसर पर अशोक खंडेलवाल,अनिल यादव,जगदीश रावत, मुरारी लाल धाकड़, नरोत्तम रावत, अशोक सिंह राजपूत, मुकेश चौहान, श्रीमती सरला वर्मा, श्रीमती गुड्डी आदिवासी आदि उपस्तिथ हुए।

पोहरी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद भारती आज 15 नवम्बर को ग्राम टोडा, गोन्दौली, गोन्दौलीपुरा, टोरिया, टोरिया खालसा अमरपुर, धतूरा, वैहरगवा, खौंदा, गूगरगाँव, गूगरपट्टी, जाफरपुर, खदद, वेरजा, नारियाखेडी, सेंगाड़ा, भदरौनी अबे पहुंचकर मतदाताओं से जनसंपर्क करेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया