MCMC कमेटी ने रोका आप पार्टी का विज्ञापन, महल की मुक्ति के विषय पर था विज्ञापन | Shivpuri News

शिवपुरी- शिवपुरी विधानसभा से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी एड.पीयूष शर्मा ने रविवार को जिला निर्वाचन के तहत गठित एमसीएमसी जिला स्तरीय मास कम्युनीकेशन एवं मॉनीटरिंग समिति को कठघरे में खड़ा कमेटी पर कई सवाल खड़े कर दिए।

एड.पीयूष शर्मा का आरोप है कि जिला स्तरीय एमसीएमसी कमेटी ने उनके विज्ञापन महल से मुक्ति वाक्यांश को लेकर आपत्ति जताई और उनके प्रसारण को स्वीकृति नहीं दी जबकि महल से मुक्ति वाक्यांश किसी सम्मान या अपमान का विषय नहीं है बल्कि यह पार्टी प्रत्याशी के व्यक्तिगत विचार है ऐसे में उनके प्रसारण को स्वीकृति ना देकर जिले की एमसीएमसी कमेटी अपनी मनमानी कर रही है यह बर्दाश्त नहीं होगा, हम इस मामले को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी को भी शिकायत कर एमसीएमसी कमेटी के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग करेंगें। 

अपना पक्ष रखते हुए एड.पीयूष शर्मा ने कहा कि जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफि केशन कमेटी की महल गुलामी और मनमानी ने आकाशवाणी शिवपुरी पर विज्ञापन चलाने से वंचित किया गया जो कि न्यायाहित में नहीं किया जा सकता, इस तरह आ प्रत्याशी के प्रसारण पर रारेक लगारोक लगाना पक्षपात करने के समान है और ऐसा प्रतीत होता है कि महल के लोगों के दबाब में आकर उनका यह प्रसारण एमसीएमसी कमेटी द्वारा स्वीकार नहीं किया गया। 

आप प्रत्याशी एड.पीयूष शर्मा ने बताया कि महल से मुक्ति वाक्यांश किसी कानून या संविधान में अवैध या अनैतिक नहीं माना गया है ऐसे में उनके इस प्रसारण पर किसी तरह की आपत्ति जताकर जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन कमेटी ने ऐसा कार्य किया है जो उनकी महल निष्ठा को प्रदर्शित करता है। 

उन्होंने बताया कि उनके द्वारा आकाशवाणी के लिए जारी गुलामों ने की महल से मुक्ति वाक्यांश पर आपत्ति कराए 3 में से 2 विज्ञापन अस्वीकार कर दिए, जो कि निर्वाचन के समय मोडल कोड ऑफ कंडक्ट और संवैधानिक अधिकारों की प्रसाशन धज्जियां उड़ा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी हैकि वह इस मामले को लेकर जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन कमेटी के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही कराऐंगें। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया