आगरा से शिवपुरी में खपाने आया था हथियारों की खेप,8 रायफलों के साथ दबौचा | Shivpuri News


शिवपुरी। सुरवाया पुलिस ने आज सुबह सुरवाया पर स्थित कुशवाह होटल के पास से एक आरोपी को बड़ी संख्या में हथियार बेचने की फिराक में घूमते हुए गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से आठ 315 बोर की रायफल व देशी कट्टे सहित 20 जिंदा राउण्ड जप्त किए हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने हथियारों को बेचने की बात को स्वीकार किया है और पुलिस को बताया है कि वह उक्त हथियार आगरा से लेकर आया था। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ 25/27 आम्र्स एक्ट के तहत कायमी कर ली है।

पत्रकारवार्ता में एसपी राजेश हिंगणकर ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें आज सुबह मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि सुरवाया में हाईवे पर एक व्यक्ति अवैध हथियारों की खेप को बेचने की फिराक में घूमता हुआ देखा गया है। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने एएसपी गजेन्द्र सिंह कंवर को आदेशित किया जिस पर करैरा एसडीओपी रत्नेश सिंह तोमर के निर्देशन में थाना प्रभारी सुरवाया रविन्द्र सिंह सिकरवार के साथ एक टीम का गठन किया गया और मौके पर दबिश दी गई तो वहां मौजूद आरोपी पुलिस को देखकर अमोला की ओर भाग गया। 

जिसका पुलिस टीम ने पीछा किया और इसी दौरान सुरवाया थाना प्रभारी ने अमोला थाना प्रभारी अजय गुर्जर को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही अमोला पुलिस भी सक्रिय हो गई और दोनों थानों की पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया जिसने पूछताछ के दौरान अपना नाम मंगल सिंह पुत्र थण्डी सिंह सिकलीगर उम्र 39 वर्ष निवासी ग्राम पनवसी सिकंदरा आगरा उत्तरप्रदेश बताया जिसकी पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास चार 315 बोर की रायफल, चार 315 बोर के देशी कट्टे और 20 जिंदा राउण्ड मिले जिन्हें पुलिस ने जप्त कर लिया है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी सुरवाया सुरेन्द्र सिंह सिकरवार, थाना प्रभारी अमोला अजय सिंह गुर्जर, आरक्षक नागेन्द्र, वीरबल, अखिलेश, सतेन्द्र, शैलेन्द्र की सराहनीय भूमिका रही। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया