shivpurisamachar.com की खबर का असर: मोदी के खिलाफ भड़काऊ पढ़ाई करने वाले मास्टर के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी। 24 घटें पूर्व  शिवपुरी के न 1 न्यूज पार्टल शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने बदरवास के एक प्राईवेट स्कूल की खबर जिसमें उक्त स्कूल के डायरेक्टर अपने बच्चो का मोदी तेरे टूकडे होंगे इंशाअल्लाह, जय श्री राम-जय श्री राम जैसे वोल बचनो की पढाई करा रहा था। उक्त विडियो भी प्रकाशित की थी। इस मामले के प्रकाशित हाने के बाद भाजपा हरकत में आई ओर भाजपा ने बदरवास थाने में भाजपा के मंडल अध्यक्ष राधेश्याम बंसल ने इस व्ही टी स्कुल के डारेक्टर धनश्याम शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करने का आवेदन दिया था। 

अब खबर आ रही है कि बदरवास पुलिस ने इस आवेदन की जांच ओर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की खबर के आधार पर व्हीटी स्कुल के डारेक्टर घनश्याम शर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 क 66 ए आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया हैं। 

यह है आईपी की 153 क धारा
यह एक गैर-जमानती, संज्ञेय अपराध है और प्रथम श्रेणी के मजिस्ट्रेट द्वारा विचारणीय है। यह अपराध समझौता करने योग्य नहीं है। कोई ऐसा अभ्यास, आन्दोलन, कवायद या अन्य वैसा ही क्रियाकलाप इस आशय से संचालित करेगा कि ऐसे क्रियाकलाप में भाग लेने वाले व्यक्ति किसी धार्मिक, मूलवंशीय, भाषायी या प्रादेशिक समूह या जाति या समुदाय के विरुद्ध आपराधिक बल या हिंसा का प्रयोग करेंगे या प्रयोग करने के लिए प्रशिक्षित किए जाएंगे। 
सजा - पाँच वर्ष कारावास + आर्थिक दण्ड से दंडित किया जाऐगा। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया