अध्यापक: नहीं हो सका छठवे एरियर का भुगतान, जिम्मेदार प्राचार्यो पर कार्रवाई की मांग | Shivpuri News

शिवपुरी। अध्यापक संवर्ग को छठवे वेतनमान का लाभ सरकार द्वारा 01 जनवरी 2016 से दे तो दिया गया लेकिन उस छठवे वेतनमान के एरियर के लिये जिसकी प्रथम किस्त का भुगतान उन्हे मई में होना था आज तक संकुल प्राचार्य उन्हे नही दिला पाये। एरियर भुगतान को लेकर अध्यापक संवर्ग को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। 

आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा एवं अध्यापक संविदा शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार सरैया व कार्यवाहक जिलाध्यक्ष विपिन पचौरी, अध्यापक कांग्रेस के अमरदीप श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से बताया कि अध्यापकों को छठवे वेतनमान एरियर की प्रथम किस्त का भुगतान मई माह में होना था जो कि पॉच माह बीत जाने के बाद भी अध्यापकों को संकुल प्राचार्यों की लापरवाही के कारण नही मिल पाया है अध्यापक संघों के पूर्व ज्ञापनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुये डिप्टी कलेक्टर एवं जिला शिक्षाधिकारी आर बी सिंडोस्कर ने भी संकुल प्राचार्यों को दस दिवस में छठवे वेतनमान के एरियर के भुगतान कर प्रमाणीकरण कार्यालय में प्रस्तुत करने के आदेश जारी किये थे। 

लेकिन समय सीमा बीत जाने के बाद भी संकुल प्राचार्यों ने एरियर का भुगतान नही किया। जिसको लेकर आजाद अध्यापक संघ एवं अध्यापक संविदा शिक्षक संघ ने संयुक्त रूप से जिला शिक्षाधिकारी के भ्रमण पर होने के कारण सहायक संचालक अशोक श्रीवास्तव एंव जिला लेखा अधिकारी एश्वर्य शर्मा से मुलाकात कर शीघ्र एरियर भुगतान की मांग की जिस पर कार्यवाही का आश्वासन उन्हे मिला। अध्यापक संघ के संयोजक केपी जैन, जनक सिंह रावत, वल्लभ आदिवासी, मनमोहन जाटव, नंदकिशोर पाण्डेय, देवेन्द्र परिहार, सुनील बाथम, संजय रावत, राकेश फौजदार, अमरसिंह जाटव, गजानन्द शर्मा, राधेश्याम शर्मा, सतीश वर्मा, लखन गोस्वामी, रामसेवक वर्मा, गजेन्द्र धाकड़ आदि उपस्थित थे।   

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया