Ad Code

पूर्व सरपंच ने नही होने दिया मुक्तिधाम में हरिजन महिला का अंतिम संस्कार, प्रशासन भी नही करा पाया | kolaras News

शिवपुरी। खबर कोलारस अनुविभाग के एक ग्राम से आ रही है,जहां गांव के एक पूर्व सरंपच ने एक हरिजन महिला का अंतिम संस्कार मुक्ति धाम में नही होने दिया। मामला तूल पकडा और प्रशासन मौके पर पहुंचा,लेकिन प्रशासन भी मुक्तिधाम पर बने चबूतरे पर मृतक हरिजन महिला का अंतिम संस्कार नही करा पाया। प्रशासन ने महौल का बिगडते देख मुक्तिधाम के पास ही अंतिम संस्कार कराए जाने की खबर आ रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम बिजरौनी में रहने वाली एक हरिजन समाज की वृद्ध महिला की मौत हो गई। जिसका अंतिम संस्कार करने के लिए परिजन मुक्तिधाम पर पहुंचे जहां पर पूर्व सरपंच कृपान सिंह यादव ने यह कहते हुए अंतिम संस्कार करने से रोक दिया कि यह जमीन उसके कब्जे में हैं मामला न्यायालय में विचाराधीन हैं । 

सरंपच द्वारा रंजिशन बस उसके घर और मंदिर के नजदीक आम रास्ते के पास रंजिशन बस शमशानघाट निर्माण करा दिया गया। शमशानघाट के निर्माण होने के बाद आम नागरिकों को समस्या उत्पन्न होने लगी थी। जिसके कारण वह न्यायालय से स्टे लेकर आए हैं। ऐसी स्थिति में यहां अंतिम संस्कार करना उचित नहीं था। 

मामले की जानकारी जैसे ही जिला प्रशासन को लगी तो वह तत्काल तहसीलदार और पुलिस ने गांव में पहुंचे काफी समझाईश के बाद शमशानघाट के चबूतरे पर अंतिम संस्कार तो नहीं हुआ वहां से चंद कदम की दूरी पर अंतिम संस्कार किया गया।