Ad Code

भ्रष्टाचार की गंगा बना दिनारा टोल टोक्स: फिर लहराई बंदूक, चली गोंलिया | Dinara

शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र के कस्बे में शनिवार की देर रात पूर्व सरपंच सतीश गुप्ता के मकान पर किसी ने गोलियां दागी। जिससे वह और उनका परिवार बाल- बाल बच गए। सतीश गुप्ता का मकान हाइवे किनारे हैं और पुल के ऊपर से उनकी ऊपरी मंजिल पर स्थित बैठक में गोलियां दागी गई जो दीवारें और शटर पर चलाई गई। जिससे शटर में छेद हो गए हैं तो वहीं कुछ गोली दीवार में धस गई हैं। देर शाम हुई गोलीबारी की इस घटना से जहां पूर्व सरपंच के परिजन दहशत में हैं तो वहीं दिनारा कस्बे में भी सनसनी फैल गई है और व्यापारियों में भय का माहौल व्याप्त है।

इधर पूर्व सरपंच ने उनके घर पर हुई गोलीबारी की घटना को सरपंच पति भानु यादव उनके बेटे और रिश्तेदारों पर संदेह जताया है। सतीश का कहना है कि कुछ दिन पहले बैरीयर पर हो रही अवैध वसूली को लेकर उनके द्वारा शिकायत की गई थी जिसके बाद उनका अपहरण कर उन पर जानलेवा हमला किया गया और उन पर फायर भी किए थे जिसके बाद पुलिस ने सरपंच पति सहित उनके बेटों व रिश्तेदारों सहित 19 लोगों पर केस दर्ज किया था। जब से यह लोग धमकी दे रहे हैं और इनके द्वारा ही यह फायरिंग करवाई गई है।

पुलिस ने जब्त किए कारतूस भेजे जांच के लिए
गोलीबारी की घटना के बाद करैरा एसडीओपी रत्नेश सिंह तोमर मौके पर पहुंच गए थे और साथ ही दिनारा थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे और कारतूसों को जब्त कर जांच के लिए भेज दिया गया है। पुलिस पूर्व सरपंच के अपहरण सहित जान से मारने के प्रयास में आरोपियों की गिरफतारी के लिए दबिश भी दे रही है लेकिन अभी भी आरोपी फरार हैं।

नेताओं व मंत्रियों का संरक्षण है आरोपियों को
पूर्व सरपंच सतीश गुप्ता ने आरोप लगाया कि भानु व उनके बेटे बैरीयर पर कटर का काम करते हैं और उन्हें नेताओं व मंत्रियों का संरक्षण प्राप्त है और वह जिसके चलते पुलिस भी आरोपियों की गिरफ्तारी करने दिलदस्पी नहीं ले रही है। 

इतना ही नहीं केस वापस लेने के लिए आए दिन उनको धमकाया भी जा रहा है। इतना ही नहीं केस वापस लेने से इंकार किया तो घर पर गोलीबारी भी आरोपियों के द्वारा की गई। सतीश का कहना है कि आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो जिससे यह भय और आतंक का माहौल न फैला सकें।

व्यापारियों में दहशत
देर रात हुई गोलीबारी के बाद दिनारा कस्बे में दहशत है और कस्बे में बाजार जल्दी बंद हो रहे हैं और लोगों का कहना है कि कस्बे में आए दिन गोलीबारी और अपहरण सहित मारपीट की घटनाएं घटित हो रही हैं। व्यापारियों का कहना है कि कस्बे में माहौल तनावपूर्ण हैं और पुलिस को इस ओर कदम उठाने चाहिए जिससे कस्बे का माहौल सही हो।