भारत विकास परिषद: भारत को जानो प्रतियोगिता का आयोजन, 900 छात्रो ने लिया भाग

शिवपुरी। समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी द्वारा भारत को जानो एवं राष्ट्रीय समूहगान प्रतियोगिता का शाखा स्तरीय आयेाजन किया जा रहा है। संस्था के इस भव्य आयोजन की शोभा बढ़ाने के लिए शाखा के प्रांतीय अध्यक्ष दीपक भार्गव, प्रांतीय महासचिव विनोद गर्ग, प्रांतीय उपाध्यक्ष अमित जैन आदि पधार रहे हैं। 

राष्ट्रीय समूहगान प्रतियोगिता  के प्रांतीय संजीव जैन के संयोजकत्व में मंगलवार को स्कूल स्तर पर भारत को जानो प्रतियोगिता शहर के विभिन्न विद्यालयों में आयोजित की गई। जिसमें संस्था के अध्यक्ष गोपालदास अग्रवाल, सचिव रीतेश जैन रोमी व कोषाध्यक्ष अशोक अग्रवाल सहित संस्था के अन्य पदाधिकारियों ने अपने संचालन में यह प्रतियोगिता शहर के विभिन्न विद्यालयों में संपन्न कराई। 

जिसमें शहर के रागिनी पब्लिक स्कूल में संचालन अभय कोचेटा द्वारा, सेन्ट्रो कॉन्वेन्ट स्कूल में संजीव जैन, विद्या मंदिर हाईस्कूल में संचालन श्रीमती रबजीत ओझा द्वारा, शा.उ.मा.वि.क्रं.02 में वीरेन्द्र वशिष्ठ, महारानी लक्ष्मीबाई कन्या शा.उ.मा.वि. में संस्था अध्यक्ष गोपालदास अग्रवाल, गणेशा ब्लेस्ड स्कूल में संस्था सचिव रीतेश जैन रोमी, महारानी लक्ष्मीबाई सीनियर स्कूल में कोषाध्यक्ष अशोक अग्रवाल, शिवपुरी पब्लिक स्कूल में समीर सक्सैना, सरस्वती विद्यापीठ विद्यालय में नवीन जाट, इनोवेटिव पब्लिक स्कूल में सुकेश मित्तल के संचालन में संपन्न हुई। 

इस स्कूल पर आयोजित भारत को जानो प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के 990 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें कनिष्ठ वर्ग में कक्षा 5 से 8 एवं वरिष्ठ वर्ग कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थी शामिल हुए। स्कूल स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता के सफल विद्यार्थी आज 26 सितम्बर बुधवार को स्थानीय नक्षत्र गार्डन वायास रोड़ शिवपुरी पर दोप.12 बजे से सायं 4 बजे तक शाखा स्तर पर आयोजित राष्ट्रीय समूहगान एवं भारत को जानो का प्रश्रमंच प्रतियोगिता में भाग लेंगें। 

जिसमें शहर के करीब 10 विद्यालयों के 2-2 विद्यार्थी इस प्रतियोगिता के प्रतिभागी होंगें। भारत विकास परिषद की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों एवं सदस्यों से अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम में भाग लेने का आग्रह किया गया है ताकि संस्था के इस आयोजन में शामिल प्रतिभागियों का मनोबढ़ बढ़ाया जा सके एवं प्रतियोगिता का पुरूस्कार वितरण भी कार्यक्रम के दौरान होगा।  

प्रांतीय समूह गान प्रतियोगिता 7 को 
भारत विकास परिषद द्वारा स्कूल स्तरीय, शाखा स्तरीय प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों के बीच महा मुकबाला राष्ट्रीय समूहगान प्रतियोगिता के रूप में 7 अक्टूबर को प्रांतीय स्तर पर आयोजित किया जा रहा है। जिसमें ना केवल शिवपुरी बल्कि विभिन्न स्थानों से संस्था की कई टीमें इस प्रतियोगिता में भाग लेंगी और अपने प्रतिभा कौशल का परिचय देंगी। राष्ट्रीय समूहगान प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए संस्था भारत विकास परिषद द्वारा वृहद स्तर पर तैयारियां की जा रही है और प्रतियोगिता में शामिल होने वाले प्रतिभागी भी अपनी तैंयारियों में जुट गए है। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics