Ad Code

कोतवाली पुलिस ने पकड़ा हथियारों का जखीरा, तीन आरोपीयों से मिली 6 बंदूके

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे स्थाई बारंटी को पकडऩे के दौरान पुलिस ने हथियारोंं के जखीरे के साथ दबौचा है। उक्त तीनों बदमाशों से पुलिस ने 6 बंदूकें और सात जिंदा राउंड बरामद किए है। आज पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर ने मीडिया को बताया कि उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ग्राम रातौर रोड़ रेल्वे क्रोसिंग के पास कुछ लोग हथियारों के साथ बैठे हैं। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा तत्काल अति. पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह कंवर को आदेशित किया गया कि तत्काल कार्यवाही कर सूचित करें। 

जिस पर अति.पुलिस अधीक्षक शिवपुरी एवं एस.डी.ओ.पी. शिवपुरी सुरेश चंद दोहरे के निर्देशन में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक विनय कुमार शर्मा के नेत्रृत्व में पुलिस टीम उपनिरीक्षक रामेश्वर शर्मा, उपनिरीक्षक अरविंद सिंह चौहान,पीएसआई शीलम सेंगर,उपनिरीक्षक एस.एस. सिकरवार मुखबिर द्वारा बताए गये स्थान ग्राम रातौर रोड़ रेल्वे क्रोसिंग के पास दो लोग पेड़ के नीचे हथियार के साथ बैठे दिखे। 

जिन्हे टोका तो बन्दूक सहित भागे जिनका पीछा कर एस.एस. सिकरवार द्वारा अपनी टीम के साथ आरोपी को दबौच लिया। जब आरोपी से इसका नाम पूछा तो आरोपी ने अपना नाम दिनेश उर्फ गोटू पिता भौरूराम धाकड़ उम्र 42 साल निवासी ठेह सुहारा का होना बताया जिसे बंदूक के लाईसेंस के संबंध में पूछा तो न होना बताया आरोपी के कब्जे से एक 315 बोर रायफल व 03 जिंदा राउण्ड जप्त किये। 

जब पुलिस ने आरोपी से कडाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा एक और रायफल घर में रखी होना बताया। दूसरे आरोपी को अरंिवंद सिंह चौहान द्वारा मय फोर्स के दबोचा गया नाम पता पूछने पर हरिओम पिता लटरूराम धाकड़ उम्र 45 साल निवासी ग्राम ठेह सुहारा थाना सिरसौद का होना बताया। 

जिसके कब्जे से एक 315 बोर रायफल व 02 जिंदा राउण्ड जप्त किये पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा 02 रायफल खेत पर बनी टपरिया में रखी होना बताया। दोनों आरोपियों के साक्ष्य अधिनियम की धारा 27 के तहत मामला दर्ज किया। तभी पुलिस को सूचना मिली कि एक आरोपी गैस ऐजेन्सी के पास रायफल लिए खड़ा है। 

जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को देखकर एक आरोपी रायफल लिए हुए भागते दिखा जिसे घेराबंदी कर शीलम सेंगर की टीम ने आरोपी को दबौच लिया। जब पुलिस ने आरोपी का नाम पूछा तो उसने अपना नाम अरूण कुमार वर्मा पिता स्व. रघुवीर सिंह उम्र 45 साल निवासी ग्राम ठर्रा थाना सिरसोद का होना बताया जिसके कब्जे से एक 315 बोर की रायफल 02 राउण्ड जप्त किए। 

जब पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी दिनेश से पूछताछ की तो आरोपी ने अपने घर में एक देशी रायफल छुपी होने की बात कही। पुलिस ने जाकर कमरें में से एक रायफल देशी 15 बोर की निकाल कर पेश की जिसे एसएस सिकरवार द्वारा जप्त किया। जब आरोपी हरीओम से पूछताछ की तो उसने 2 रायफल अपने खेत की टपरिया से बरामद कराई। पुलिस ने इस तीनों आरोपीयों से 6 रायफल और 7 जिंदा राउण्ड बरामद किया।