विघ्नहर्ता की शुभ विदाई: जिले में आयुष्मान योजना का हुआ श्रीगणेश, 5 लाख तक का होगा मुफ्त ईंलाज

शिवपुरी। आयुष्मान मध्यप्रदेश निरामय योजना का जिला स्तरीय कार्यक्रम पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती के मुख्य आतिथ्य में आज जिला चिकित्सालय में शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक माखन लाल राठौर ने की। जिला चिकित्सालय में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता भाजपा प्रदेश कार्य-कारणी के सदस्य धैर्यवर्धन शर्मा, भाजपा के जिला महामंत्री ओम गुरू पत्रकार प्रमोद भार्गव मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.एल. शर्मा जिला चिकित्सालय शिवपुरी के सिविल सर्जन डॉ. गोविन्द सिंह सहित चिकित्सगण जनप्रतिनिधि एवं जन सामान्य उपस्थित थे। इस मौके पर विधायक श्री भारती ने जिला चिकित्सालय में निरामय आयुष्मान मध्यप्रदेश कक्ष का फीता काटकर लाकार्पण किया गया। 

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रांची झारखण्ड में योजना के शुभारंभ कार्यक्रम का एलईडी के माध्यम से सीधा प्रसारण भी किया गया। इस मौके पर आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच मरीजों को उपचार हेतु गोल्डन कार्ड भी प्रदाय किये गये।  
     
विधायक प्रहलाद भारती ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय की सोच थी कि समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति का सबसे पहले उत्थान हो। उनकी इस सोच को देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान साकार कर रहे हैं। 

विधायक भारती ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को भी आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस योजना के तहत लोगों को पांच लाख की केशलेस की विभिन्न बीमारियों के उपचार की सुविधा चिकित्सालयों में प्राप्त होगी। 

कार्यक्रम के शुरू में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.एल. शर्मा ने आयुष्मान येाजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि 2011 की आर्थिक एवं सामाजिक गणना के आधार पर पात्र पाये गये हितग्राहियों के परिवार को एक वर्ष में पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य उपचार की सुविधा उपलब्ध करवाई जायेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में योजना के तहत एक करोड़ उन्तालीस लाख लोग लाभान्वित होंगे। डॉ. शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना एवं खाद्यान्न पर्ची वाले हितग्राहियों को भी इस योजना में शामिल किया गया है। कार्यक्रम का संचालन डॉ. गोविन्द सिंह ने किया। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics