Ad Code

माखन मौसा को मिली कुछ पल की अध्यक्षी, मंच पर एक साथ 2 अध्यक्ष

शिवपुरी। आज आयुष्मान योजना के शुंभारभ के मौके पर एक अजीब से स्थिती निर्मित हो गई,माखन मौसा को बेआबरू किया गया। उनके सम्मान को ठेस पहुचाई गई और इस सब वाक्ये को उनके साथी भाजपाई बड़ी  ही आसानी से पचा गए और इसका विरोध भी भाजपाईयो ने नही किया। 

यह था मामला 
आज अयुष्मान योजना का शुंभारभ कार्यक्रम था, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे पोहरी विधायक प्रहलाद भारती,कार्यक्रम की अध्यक्ष थी शिवपुरी कलेक्टर शिल्पा गुप्ता। आज जिला अस्पातल में आयोजित उक्त कार्यक्रम स्थल पर सभी अतिथि और मुख्यअतिथि समय पर पहुंच गए थे,लेकिन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही कलेक्टर शिवपुरी समय पर नही आई। 

जब निर्धारित समय तक कलेक्टर समारोह में नही पहुँची तो सीएमओएच अर्जुनलाल शर्मा ने कलेक्टर को फोन लगाया कि मुख्य अतिथि आ चुके है कलेक्टर ने आने में असमर्थता व्यक्त की तो विभाग ने आनन फानन में कार्यक्रम शुरू कर दिया वहां मौजूद पूर्व विधायक माखनलाल राठौर को अध्यक्षता के लिये मंच से बुलाया गया और अध्यक्ष की आंसदी पर विराजमान कर दिया, यही नहीं वहाँ मौजूद बीजेपी के नेता धैर्यवर्धन, ओमी गुरु, अजय खेमरिया को भी मंच पर आमंत्रित कर दिया।

अभी पूर्व विधायक माखनलाल राठौर ने पहली माला ही बतौर समारोह अध्यक्ष पहनी थी कि की सायरन बजाती हुई कलेक्टर की गाड़ी समारोह स्थल पर आ गई मंच का संचालन कर रहे सिविल सर्जन डॉ गोविंद सिंह औऱ सीएमओ सभी भाजपाई को मंच पर बैठा छोड़ कलेक्टर की गाड़ी की ओर दौड़ गए और करीब 5 मिनिट तक मंच पर बैठे सत्ताधारी नेता मंच पर कलेक्टर के आने का इंतजार करते रहे ।

अब मंच पर कुर्सी कम पड़ने लगी तो नजाकत समझते हुए सिविल सर्जन के खास भाजपा नेता मंच से उतरने में ही अपनी भलाई समझी और वह मंच के सामने पडी कुर्सी पर विराजमान हो गए। लेकिन इससे भी बड़ी बात यह रही कि 5 मिनिट में ही मंच से समारोह अतिथि बदल गए, जिस पूर्व विधायक को मंच पर सम्मानपूर्वक बतौर अध्यक्ष लाया गया था वह कलेक्टर के आते ही समारोह अध्यक्ष नही रह पाया। 

संचालन कर रहे डॉ गोविंद सिंह ने कई बार कलेक्टर को अपना मार्गदर्शक औऱ कार्यक्रम का अध्यक्ष बताया, उनका स्वागत भी बतौर समारोह अध्यक्ष ही हुआ। अपने स्वागत भाषण में सीएमओ अर्जुन लाल शर्मा ने भी माखनलाल राठौर का नाम अध्यक्ष के रूप में नही लिया।पूरा तमाशा मंच पर बैठे भाजपाई देखते रहे।