उधारी को लेकर सालों ने अपने ही जीजा पर बोला कुल्हाड़ी से हमला

शिवपुरी। शहर के देहात थाने के ग्राम बड़ी बामौर में रहने वाले एक युवक पर उसके चार सालों ने कुल्हाड़ी से हमला बोलकर घायल कर दिया। आरोपी साले अपने जीजा से रूपये उधार लेने आए थे, लेकिन जब जीजा ने इंकार कर दिया तो आरोपियों ने घटना को अंजाम दे दिया। इस घटना में पीडि़त युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका इलाज जारी है। पुलिस ने मामले में भादवि 323, 294, 324, 506, 34 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

बड़ी बामौर निवासी गोपाल पुत्र रघुवीर रावत कल घर पर था उसी समय शिवपुरी के लालमाटी क्षेत्र में रहने वाले उसके चारों साले नेतराम  रावत, रामनिवास रावत, नरेश रावत और सुगर रावत उसके घर पर आए जहां गोपाल ने चारों का सत्कार किया। इसके बाद आरोपियों ने जीजा से उधार रूपए मांगे, लेकिन जब गोपाल ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देकर रूपए देने से इंकार कर दिया तो आरोपी साले बार-बार रूपयों के जीजा पर दवाब बनाने लगे तो गोपाल ने स्पष्ट रूप से उन्हें रूपए देने से इंकार कर दिया। 

इसी बात को लेकर चारों आरोपियों ने उससे झगडऩा शुरू कर दिया और जब गोपाल ने उन्हें झगड़ा करने से रोका तो आरोपियों ने वहां रखी कुल्हाड़ी उसमें मार दी। इसके बाद आरोपियों ने लाठियों से भी जीजा पर हमला बोलकर घायल कर दिया। गोपाल के शरीर से जब खून निकलने लगा तो चारों आरोपी वहां से भाग गए। 

लेनदेन को लेकर मारपीट
बामौरकलां थाना क्षेत्र के ग्राम गटाझलकुई में एक कर्जदार ने काशीराम आदिवासी ने साहूकार विक्रम पुत्र हरलाल आदिवासी की उस समय मारपीट कर दी जब पीडि़त विक्रम ने आरोपी से पूर्व में दिए उधारी के रूपए वापिस मांगे। घटना की शिकायत पीडि़त युवक ने थाने में दर्ज कराई है जहां पुलिस ने आरोपी काशीराम आदिवासी के खिलाफ भादवि की धारा 323, 324, 294, 506 के तहत कायमी कर ली है।