वित्तीय BEO और प्रशानिक अधिकारी ने एक आदेश को बनाया फुटबॉल, दोनों में ठनी - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

8/20/2018

वित्तीय BEO और प्रशानिक अधिकारी ने एक आदेश को बनाया फुटबॉल, दोनों में ठनी

पोहरी। शिवपुरी जिले की पोहरी अनुभाग के अंतर्गत इस समय अधिकारी की मनमानी सामने आ रही है। बही शिक्षा विभाग की मनमानी का एक मामला सामने आया जिसमे वित्तीय प्रभारी बीईओ ने आदेश जारी कर प्रभारी शिक्षक बाबूलाल नागोरियो को रांठखेडा से भैंसदा के लिए आदेशित कर दिया जबकि प्रशासानिक बीईओ ने उक्त आदेश को नकारते हुए जिला पंचायत सीईओ के निर्देशों का हवाला देते हुए उस आदेश को निरस्त कर दिया लेकिन हद तो तब हो गई जब वित्तीय प्रभारी बीईओ एमके शर्मा ने उस आदेश को मानने से इनकार कर दिया। ऐसे में पोहरी तहसील एक ओर शिक्षा के क्षेत्र में पिछडी तहसील के रूप में पहचान बना ली जिसका मुख्य कारण अधिकारियों की मनमानी।

प्रशाशनिक बीईओ बोले वित्तीय प्रभारी ने जबरन जारी किया आदेश
जहा प्रशाशनिक बीईओ मोतीलाल खंगार से बात की गई तो उन्होंने बताया गया कि एम के शर्मा को आदेश जारी करने के कोई पावर नही है। जो उक्त आदेश एमके शर्मा द्वारा जो आदेश जारी किया उसे तत्काल निरस्त कर दिया गया है। बही इस मामले की जानकारी मौखिक रूप से जिले में दे दी गई है। बही पत्र लिखकर भी हमारे द्वारा जिले में सूचित किया जाएगा।

ये है पूरा मामला
शा प्रा विद्यालय रांठखेड़ा में बाबू लाल नागोरिया पिछले तीन बर्ष से प्रभारी प्रधानध्यापक के रूप में पदस्थ है जिसको वित्तीय प्रभारी बीईओ एम के शर्मा द्वारा आदेश क्रमांक 220/07/08/2018 को शाला विहीन शाला गणेशखेडा में दो शिक्षक पदस्थ होने का हवाला देकर भेसदा के लिए आदेशित कर दिया बही मि_ूलाल वर्मा को रांठखेडा के लिए आदेशित कर दिया। 

वही प्रशाशनिक बीईओ मोतीलाल खंगार द्वारा आदेश क्रमांक 227/16/08/2018 जारी कर पूर्व आदेश को मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शिवपुरो द्वारा मीटिंग में दिए निर्देशो कें पालन में उक्त आदेश को निरस्त कर दिया। लेकिन मनमानी को लेकर प्रशाशनिक बीईओ द्वारा जारी किए गए आदेश को वित्तीय प्रभार बीईओ ओर शिक्षक द्वारा मान्य नही किया जा रहा। जहां एक ओर वित्तीय प्रभारी केवल शिक्षकों के वित्तीय व्यबस्था के लिए बनाया जाता है जो कार्य प्रशाशनिक बीईओ का है उसे मनमानी डंग से वित्तीय प्रभारी द्वारा आदेश जारी किया जा रहा है।

इनका कहना है 
मोतीलाल खंगार प्रशाशनिक बीईओ: मेरे द्वारा पूर्ब आदेश को निरस्त कर दिया गया है बही इसकी जानकारी मौखिक रूप से जिले में दे दी है और पत्र लिखकर भी जानकारी भेजी जा रही है।
एम के शर्मा वित्तीय प्रभारी बीईओ: . मेरे द्वारा उक्त आदेश जारी गया जिसके लिए मुझे अधिकार है।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot