पुलिस की तीसरी आंख ने 50 चालान काटकर घर भेजे | shivpuri news - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

8/21/2018

पुलिस की तीसरी आंख ने 50 चालान काटकर घर भेजे | shivpuri news

शिवपुरी। शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस की तीसरी आंख ने काम करना शुरू कर दिया हैं। शिवपुरी पुलिस ने शहर में 171 सीसीटीवी कैमरे लगाकर निगरानी शुरू कर दी है। अब यातायात नियमो को तोडने वालो की खैर नही हैं,वे पुलिस से बच सकते थे,लेकिन पुलिस की तीसरी आंख से नही। अब आपने यातायात का नियम तोड़ा तो सीधे आपके घर चालन घर पहुंच जाऐगा। इसी क्रम में पुलिस ने यातायात के नियम को तोडऩे वाले 50 वाहन चालको के घर चालान पोस्ट ऑफिस के माध्यम से घर भेज दिए हैं।

रविवार को पहले दिन बिना हेलमेट बाइक सवारों के चालान काटे गए हैं। संबंधित बाइक रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर मालिक के नाम व पते पर चालान भिजवाए गए हैं। रविवार को चिह्नित बाइक मालिकों को सोमवार को पोस्ट ऑफिस के माध्यम से चालान घर पर भेजे गए हैं। इनमें सबसे पहला चालान रोहित जैन पुत्र रमेश जैन निवासी तारकेश्वरी कॉलोनी शिवपुरी का काटकर घर पर भिजवाया गया है।

रोहित गाड़ी नंबर एमपी33 एमजे0375 से पोहरी बायपास चौराहे से दोपहर 12:50 बजे बजे गुजरर। यह सभी चालानी कार्रवाई शहर के आईटीआई रोड, गुना नाका, ग्वालियर नाका, पोहरी चौराहा और दो बत्ती पर लगे कैमरों से अंजाम दी गई है। जो चालान भेजे जा रहे हैं उनके साथ ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने संबंधी फोटो भी भेजा जा रहा है। रविवार के बाद सोमवार को भी ट्रैफिक नियम तोडऩे वाले वाहनों को चिन्हित कर चालानी कार्रवाई की गई है। अधिकारियों का कहना है कि हर दिन 50 से 60 वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी। 

जैसा कि विदित है कि शहर के कंट्रोल रूम शिवपुरी में सीसीटीवी कैमरों का सर्वर बनाया गया है। यहीं सभी चौराहों पर नजर रखी जा रही है। साथ ही ट्रैफिक नियम तोडने वाले वाहनों को चिन्हित किया जा रहा है। ट्रैफिक थाना प्रभारी रणवीर सिंह यादव कंट्रोल रूम में बैठकर चालान बना रहे हैं। ट्रेफिक कर्मचारी हर लिफाफे के साथ पांच रुपए का डाक टिकट लगाकर संबंधित वाहन मालिकों के नाम.पते पर भेज रहे हैं। 

मोबाइल पर बात करने व तीन सवारियां बैठाने वालों के काटेे जा रहे चालान 
शहर के चौराहों व मुख्य मार्गों के सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग सोमवार को खंगाली गई। जिसमें मोबाइल पर बात करने वाले 5 चालक, तीन या चार सवारियां बिठाने वाले 5 और गलत साइड में जाने वाले 5 तथा बीच सडक पर वाहन पार्क करने वाले 5 वाहनों को छांटा जा रहा है। इसके अलावा शहर से बाहर और अंदर आने जाने वाले 30 से 40 बिना हेलमेट वाले वाहनों को छांटा जा रहा है। इन सभी के चालान तैयार कर मंगलवार को पोस्ट किए जाएंगे। उक्त चालनो को सात दिवस के अंदर यातायात थाने में आकर जमा कराना होगा नही तो प्रकरण न्यायालय में भेजा जाऐगा। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot