एक्शन मूड में रणवीर सिंह: नपा और यातायात ने सड़क पर सजी फल मण्डी हो हटवाया

शिवपुरी। शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए यातायात महकमे द्वारा काफी मशक्कत की जा रही है। यातायात प्रभारी रणवीर सिंह के प्रयासों से कई क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाया जा चुका है जिससे यातायात व्यवस्था बेहतर हुई है। इसी क्रम में मंगलवार सुबह यातायात पुलिस द्वारा नगरपालिका के सहयोग से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। नगरपालिका सीएमओ गोविंद भार्गव एवं ट्रेफिक प्रभारी रणवीर सिंह यादव द्वारा सुबह करीब 7.30 बजे अस्पताल चौराहे से लेकर दुर्गाटॉकीज तक सडक़ पर लगने वाली फल मंडी एवं फल ठेला वालों को सडक़ से हटवाया। ट्रेफिक प्रभारी द्वारा फल विक्रेताओं से सख्त लहजे में कहा कि आज सामान को हटवा रहे हैं अगर कल सामान सडक़ पर मिला तो उठा ले जाएंगे। 
 
इस दौरान आरआस कचौड़ी वाले के सामान को भी हटवाया। इसके अलावा फू्रड दुकानदारों को भी समझाईश देते हुए दुकान का सामान अंदर रखवाया। कार्रवाई के दौरान यातायात महकमा सहित नगरपालिका से सीएमओ गोविंद भार्गव के अलावा, आरई पूरन कुशवाह सहित नपा का मदाखलत अमला उपस्थित रहा।

स्कूल के आगे सजने वाली दुकानों को भरा ट्रॉली में
फल मंडी के बाद कार्रवाई गल्र्स स्कूल के दोनों ओर सजने वाली कपड़े सहित अन्य सामान की दुकानोंं पर की गई। कार्रवाई के दौरान अस्थाई रूप से लगी दुकानों के तम्बुओं को उखाडक़र ट्रॉली में डाला गया, इस दौरान चार पहिया ठेलों को भी उठाकर ट्रोली में पटका।

फल विक्रेताओं का मिला सहयोग
कार्रवाई के दौरान सडक़ पर मंडी लगाने वाले फल विक्रेताओं द्वारा आगे से ऐसा न करने का आश्वासन दिया और कार्रवाई में सहयोग दिया और से सडक़ पर फल मंडी न लगाने की बात कही। 

यातायात में बाधक है फल मंडी
यहां बता दें कि सुबह से ही फल मंडी सडक़ पर सज जाती है। सडक़ पर फल मंडी लगने से हालात ऐसे बनते हैं कि यहां से वाहन तो क्या पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है और इसके कारण सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को होती है क्योंकि सुबह के समय बच्चे स्कूल जाते हैं। जाम के कारण यहां से स्कूली वाहन फंस जाते हैं जिसके कारण वह लेट भी हो जाते हैं।

इनका कहना है
आज सडक़ पर हुए अस्थाई अतिक्रमण को हटवाया गया है और सामान को ट्रॉली में भरकर नगरपालिका में रखवाया गया है। फल मंडी से यातायात बाधित होता है जिसे भी हटवाया गया है।
गोविंद भार्गव सीएमओ नगरपालिका शिवपुरी

फल मंडी से यातायात बाधित हो रहा है, जाम लगने के कारण स्कूली छात्रों को काफी परेशानी होती है। जिसकी शिकायतें मिल रही थी। आज नगरपालिका के साथ मिलकर सडक़ से फल मंडी को हटवाया, साथ ही उन्हें चेतावनी दी कि अगर कल सडक़ पर दुकानें मिली तो सामान को उठा लिया जाएगा।
रणवीर सिंह यादव यातायात थाना प्रभारी
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics