जबरिया अम्बेडर की मुर्ति रखने पर विवाद: थाने में चला ड्रामा

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र की पंचायत कुमरौआ के ग्राम अमरपुर में बीती शाम जाटव समाज के लोग एकत्रित होकर एक कुशवाह परिवार की जमीन में जबरिया अम्बेडर की मुर्ति रखने पर विवाद हो गया। इस विवाद की जानकारी पुलिस को लगी तो वह मौके पर जा पहुंची। प्रशासन दोनो पक्षो के बीच सुलह करने की कोशिश कर रहा है। कोई भी अप्रिय घटना न हो इस कारण रात भर पुलिस गांव में पहरा देती रही। 

जानकारी के अनुसार कुमरौआ पंचायत के ग्राम अमरपुर में जाटव समाज ने गांव में ही रहने वाले रामदयाल पुत्र मुन्नालाला कुशवाह के खेत में घुसकर जबरिया अम्बेडर जी की मुर्ति रख दी। जबरिया मुर्ति रखने का विरोध जब कुशवाह परिवार ने किया तो दोनो पक्षो में विवाद हो गया और बात हाथापाई तक पहुंच गई। इस मामले की जानकारी जब पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर पहुंची। 

बताया जा रहा है कि जाटव समाज के लोगो ने रात में थाने का घेराव कर दिया लगभग 3 घंटे तक हंगामा करते रहे। कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया और थाना प्रभारी सतीश सिंह चैहान के समझाने पर मामला शांत हुआ सोमवार को एसडीएम के समक्ष दोनों पक्षो को सुनकर निराकरण किया जाएगा इस दौरान जाटव समाज के लोग मूर्ती हटाने को तैयार नही हुए। 

बताया जा रहा है कि उक्त जमीन 6 विस्वा होकर शासकीय है जिस पर रामदयाल कुशवाह अर्शे से काबिज होकर खेती बाड़ी कर अपना व अपने परिवार का पालन पोषण करता कर रहा है। इस गांव में जाटव समाज का बाहुल्य है ओर कुशवाह समाज का एक ही परिवार इस गांव में निवास करता है। 

देर रात थाना परिसर में जावट समाज के लोग पीडित परिवार पर हावी होते हुए दवाव बनाते दिखाई दिया कोलारस थाना प्रभारी सतीष सिंह चैहान ने सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस वल तैनात कर दिया है। अब इस मामले में एसडीएम कोलारस कोई निर्णय लेंगें दोनो पक्ष सोमवार को एसडीएम के सामने पेश होंगें।