गुरूपूर्णिमा: गुरूवे नम: के मंत्र से गूंजा नक्षत्र गार्डन

शिवपुरी। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी गुरु पूर्णिमा महोत्सव हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया. इस बार गुरु पूर्णिमा के दिन ग्रहण होने के कारण प्रात: से ही गुरूवंदन के कार्यक्रम प्रारंभ होकर दोपहर दो बजे तक शहर में गुरू पूजन कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके पश्चात चन्द्र ग्रहण होने की बजह से सूतक प्रारंभ होने से आधे दिन ही पूजा अर्चना की गई। शहर के विभिन्न स्थानों के अलावा शासकीय कन्या महाविद्यालय शिवपुरी में गुरूवंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम, प्रदेश कार्यकारिणी सुरेन्द्र शर्मा, ओमप्रकाश जैन, डॉ. शैलेन्द्र गुप्ता, सर्वेश अरोरा ने भी गुरूओं का सम्मान किया। एवं पुष्प माला पहनाकर वंदन किया।

इस मौके पर कॉलेज स्टाफ, ज्योत्सना सक्सेना सहित काफी संख्या में महाविद्यालय की छात्रायें उपस्थित थीं। शहर के नक्षत्र होटल में गुरुपूर्णिमा महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया जिसमें गुरू भक्तों द्वारा प्रात: डॉ. रघुवीर सिंह गौर गुरूजी का पूजन किया गया। इसके पश्चात श्री गौर ध्यान शिविर आयोजित किया गया। 

गुरूपूर्णिमा के अवसर पर देश ही नहीं विदेश में निवास करने वाले गुरू भक्त आज अपने गुरू की पूजा करने के लिए शिवपुरी पधारे जिनमें प्रमुख रूप से फ्रांस, आस्टेलिया, ईराक, लीविया के अलावा देश के सैकड़ों गुरू भक्तों ने पूजा अर्चना कर गुरू का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से डॉ. डीके सिरोठिया,अभिनव सिरोठिया का विशेष सहयोग रहा। 

सरस्वती शिशु मंदिर अस्पताल चौराहा पर गुरूपूर्णिमा उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया
गुरूपूर्णिमा उत्सव पर विद्यालय समिति के सदस्यों तथा आचार्य, दीदियों के द्वारा हवन पूजन किया गया। व्यास पूर्णिमा के अवसर पर विद्यालय समिति एवं प्राचार्य द्वारा महर्षि वेद व्यास की तस्वीर पर तिलक लगाकर माल्यार्पण किया गया साथ ही छात्र संघ के भैया बहिनों को शपथ समिति सदस्यों ने दिलाई एवं समिति के द्वारा विद्यालय के आचार्य दीदियों का सम्मान किया गया।