पब्लिक के आव्हान पर पब्लिक पार्लियामेंट करेंगी धरने को स्थगित

शिवपुरी। सिंध जलावर्धन योजना के भ्रष्टाचारियों को सजा दिलाने और लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्यों ने रात्रि में सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों और शहर के प्रबुद्ध नागरिकों से चर्चा के बाद आज अनशन स्थगित करने का निर्णय लिया है। शाम को अनशनकारी रैली निकालकर तात्याटोपे बलिदान स्थली पहुंचेगे जहां शहरवासियों की उपस्थिति में वह अनशन स्थगित करने की घोषणा करेंगे। 

पब्लिक पार्लियमेंट के सदस्य प्रमोद मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 55 दिनों से जल क्रांति सत्याग्रह चल रहा था। इस दौरान अपनी मांगों को मनवाने के लिए सत्याग्रहियों ने रैली, बाजार बंद सहित कई कार्यक्रम किए। जिसका निष्कर्ष यह निकला कि सरकार ने पाइप लाइन बदलने की उनकी मांग मान ली और शीघ्र ही र्टेंडर जारी कर दिए, लेकिन उनकी दूसरी मांग पर शासन और प्रशासन ने चुप्पी साध ली, लेकिन पब्लिक पार्लियामेंट ने हार नहीं मानी और पिछले  कई दिनों से सिंध जलावर्धन योजना में हुए भ्रष्टाचार के दोषियों को दंडित कराने के लिए वह प्रयासरत थे। 

जिनके प्रयास कल उस समय सफल हो गए जब पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्य राकेश शर्मा ने भोपाल में ईओडब्ल्यू के महानिदेशक को अपना शिकायती पत्र सौंपा जिसका पूर्ण निरीक्षण कर महानिदेशक ने मामले में जांच के आदेश दे दिए और इसी के साथ पब्लिक पार्लियामेंट की दोनों मांगे  पूर्ण हो गईं। साथ ही शहर की जनता भी उनसे अनशन स्थगित करने की अपील कर रही थी। जिस पर संस्था ने विचार विमर्श कर कल सभी समाजसेवी संस्थाएं और शहर के प्रबुद्ध नागरिकों के साथ बैैठक आहुत कर जनभावना का सम्मान करते हुए अनशन स्थगित करने का निर्णय लिया। 

अनशन स्थल पर आयोजित बैठक मेंं यह भी निर्णय लिया गया कि वह सिर्फ धरने से उठ रहे हैं, लेकिन दोषियों के खिलाफ उनकी कार्यवाही जारी रहेगी। ईओडब्ल्यू में एफआईआर के बाद भी वह दोषियों को सजा दिलाने के लिए वह न्यायलयीन प्रक्रिया भी अपनाएंगे। जिसमें सर्वसम्मति से सभी लोगों ने सहर्ष स्वीकृति प्रदान की और आज अनशन स्थल पर पिछले 55 दिनों से अनशन कर रहे सभी अनशनकारियों के साथ शहर के लोग सुबह से लेकर शाम तक सामूहिक धरना प्रदर्शन करने के बाद शाम 6:30 बजे रैली के माध्यम से शहीद तात्याटोपे बलिदान स्थली पहुंचेंगे जहां तात्या को नमन कर अनशन स्थगित करेंगे। 
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------

analytics