नायब तहसीलदार को गालियां देने बाले उमा भारती समर्थक नेता सहित चार पर मामला दर्ज

खनियांधाना। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र में बीते रोज अम्बेडक़र जी की मूर्ति को लेकर ज्ञापन देने आए भाजपा के नेता और उमा भारती के खास प्रीतम लोधी को अतिक्रमण हटाने को लेेकर हुआ विबाद मंहगा पढ़ गया। नायब तहसीलदार ने उक्त मामले की शिकायत पुलिस थाना खनियांधाना में एक आवेदन के माध्यम से की। जहां पुलिस ने आवेदन की जांच कर से भाजपा नेता सहित चार आरोपीयों पर शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। 

क्या था मामला
बीते रोज  खनियांधाना तहसील मुख्यालय पर तैनात नायब तहसीलदार मोहम्मद अनीस कुर्रेशी ने भाजपा नेता प्रीतम सिंह लोधी सहित चार लोगों पर धमकाने का आरोप लगाया था। जिसमें नायव तहसीलदार ने प्रीतम सिंह,दाऊद अली, अनिल अली, रमाकांत पाठक शामिल हैं। नायब तहसीलदार ने तहसीलदार खनियांधाना को सोमवार को ही लिखित शिकायत की। जिस पर तहसीलदार ने मंगलवार को खनियाधाना पुलिस को पत्र जारी कर संबंधितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अवगत कराने को कहा। 

नायब तहसीलदार कुर्रेशी ने आवेदन में लिखा है कि तहसील कार्यालय खनियांधाना के गेट पर प्रीतम सिंह लोधी से सोमवार की शाम 4:25 बजे ज्ञापन लिया। जिसमें आंबेडकर की मूर्ति स्थापना की मांग रखी। नायब तहसीलदार ने बताया कि जब प्रीतम लोधी ज्ञापन देने आए थे, तब उनके साथ दाऊद अली भी था। दाऊद सर्वे नंबर 863 सरकारी रास्ते पर पूर्व में दुकानें बनाकर अतिक्रमण कर लिया है। उसके पीछे सरकारी रास्ते की जमीन पर नया निर्माण किया जा रहा था। 

पिछले महीने इसका अतिक्रमण हटवा दिया था, उसके बाद भी दाऊद फिर से निर्माण करा रहा था। दाऊद ने उसी समय प्रीतम से कहा कि ये मेरा अतिक्रमण हटा रहे हैं। इस पर प्रीतम ने मुझसे अपशब्द का प्रयोग करते हुए कहा कि नायब तहसीलदार हो तो अतिक्रमण में बनी दुकानें तोडकऱ दिखाओ। एक घंटे में तुझे पता चल जाएगा, खनियांधाना में नहीं दिखेगा। इसके बाद दाऊद व उसके बेटे अनीस, रमाकांत पाठ ने हाथ पकडकऱ धक्का दिया और धमकी दी। 

इस मामले में पुलिस ने नायव तहसीलदार मोहम्मद अनीश कुरैशी की रिपोर्ट पर आरोपी प्रीतम लोधी निवासी जलालपुर पुरानी छावनी ग्वालियर,दाऊद अली,अनीश अली और रमाकांत पाठक निवासी खनियांधाना के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा की धारा 353, 332, 186, 294, 506, 34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।