कल से पुनः भोपाल तक चलेगी ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी: सुरेन्द्र शर्मा

ग्वालियर। ग्वालियर-भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस 12 जून से भोपाल तक पुनः चलेगी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि पिछले अनेक माह से ग्वालियर-भोपाल-ग्वालियर(12198/12197) को बीना एवं भोपाल के मध्य बंद कर दिया गया था। जब इसकी जानकारी मुझे मिली तत्काल पश्चिम-मध्य रेल्वे के मंडल प्रबंधक श्री शोभुन चौधरी से भोपाल में मुलाक़ात की एवं इस गाड़ी के बंद होने से होने वाली समस्याओं से उन्हें अवगत कराया साथ ही  साथ रेलमंत्री श्री पीयूष गोयल को ट्वीट एवं पत्र लिख कर उनसे भी इन्टरसिटी को पुनः भोपाल तक चलाने की माँग की।

सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि आज पश्चिम मध्य रेल्वे द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है कि ग्वालियर-भोपाल इन्टरसिटी एक्सप्रेस 12 जून से भोपाल तक चलेगी। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी श्री आई एम सिद्दीकी द्वारा प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि रेल प्रशासन द्वारा जारी सूचना के अनुसार दिनांक1/6/2018 से 30/06/18 तक कि अवधि में गाड़ी संख्या 12198/12197 ग्वालियर-भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस को बीना-भोपाल-बीना के मध्य आंशिक निरस्त कर ग्वालियर-बीना-ग्वालियर के मध्य चलाने का निर्णय लिया गया था।

इस गाड़ी को बीना-भोपाल-बीना के मध्य निरस्त कर दिये जाने से भोपाल तक की यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था इस गाड़ी से बीना स्टेशन पर उतरकर किसी अन्य गाड़ी से भोपाल तक आने में यात्रियों को बहुत असुविधा होती थी। अतः यात्रियों की सुबिधा को ध्यान में रखते हुये रेल प्रशासन द्वारा तत्काल प्रभाव से दिनांक 12/6/2018 से गाड़ी संख्या 12198/12197 ग्वालियर-भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस की सेवा को बहाल कर दिया गया है।

अतः यह गाड़ी दिनांक 12/6/2018 से दोनों दिशाओं में ग्वालियर-भोपाल-ग्वालियर के मध्य चलेगी।इस गाड़ी के भोपाल तक आने जाने से ग्वालियर व भोपाल के मध्य स्टेशन वासियों के यात्रियों  को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल तक आने व यात्रा करने में सुबिधा होगी। सुरेन्द्र शर्मा ने उनकी यह जन हितैषी माँग मानने के लिये रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल एवं मंडल रेल प्रबंधक श्री शोभुन चौधरी का आभार व्यक्त किया है।