कब्रिस्तान में हैंडपंप लगाने की मांग मुस्लिम समाज ने एसडीएम को ज्ञापन दिया

बैराड़। नगर परिषद क्षेत्र के कालामढ़ में स्थित मुस्लिम समाज के कब्रिस्तान में हैंडपंप लगाने की मांग को लेकर शुक्रवार को अलविदा जुमा की नमाज के बाद मस्जिद पर एकत्रित हुए समाज के लोगों ने बैराड़ तहसील कार्यालय पर पहुंच कर एसडीएम पोहरी के नाम कब्रिस्तान में हैंडपंप स्वीकृत कराने के लिए ज्ञापन दिया साथ ही नगर परिषद कार्यालय पर जाकर मुख्य नगर परिषद अधिकारी को भी हैंडपंप लगाने की मांग संबंधी ज्ञापन दिया। मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष मोहब्बत शाह और शहर काजी नबाव खांन ने बताया कि मुस्लिम समाज के कब्रिस्तान में वर्तमान में पानी की कोई व्यवस्था नहीं है।

जिस कारण से समाज के किसी घर में गमी हो जाए तो लोगों को अपने घरों से कट्टियों में पानी भर कर ले जाना पड़ता है वर्तमान में नगर परिषद द्वारा सभी धार्मिक स्थलों पर नलकूपों का खनन कराया जा रहा है लेकिन नगर के मुस्लिम समाज के साथ नगर परिषद प्रशासन सौतेला व्यवहार कर रही है जिसकी शिकायत भी समाज के लोगों द्वारा क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती और जिले के वरिष्ट अधिकारियों से की गई है जिन्होंने समाज को कब्रिस्तान में जल्द हैंडपंप लगाने की स्वीकृति दिलाने का आश्वासन दिया है। 

इस मौके पर जमील शाह, शमशाद खान, नासिर खान, शम्मी खान, इकबाल खान, वफाती शाह, सलाम खान, बल्लू राईन, शाबिर खान, रहमत शाह, मुस्तफा खान, जाहिद खान, फरियाद खान, निसार खान आदि मौजूद रहे।

इनका कहना है
नगर परिषद क्षेत्र में वर्तमान में नवीन नलकूप खनन का कार्य किया जा रहा है जल्द ही नियमानुसार मुस्लिम समाज के कब्रिस्तान में नलकूप खनन करा कर हैंडपंप लगाया जाएगा।
मधुसूदन श्रीवास्तव 
मुख्य नगर परिषद अधिकारी