पूरनखेड़ी टोल पर कांग्रेस नेता से अभद्रता, पुलिस बुलाई

कोलारस। इस दिनों कोलारस क्षेत्र में पूरनखेड़ी टोल प्लाजा राजनीति का अखाड़ा बन गया है। पूरनखेड़ी पर बने इस टोल प्लाजा पर वसूली प्रारंभ होते ही यहां आए दिन विवाद होना प्रारंभ हो गया है। टोल प्लाजा पर एक कार के लिए 100 रुपए लिए जा रहे हैं जबकि आसपास के लोगों को दिन में कई बार इधर उधर होना पड़ता है। प्रशासन ने नियमित आने जाने वाले स्थानीय लोगों को पास बनाने के निर्देश दिए हैं परंतु टोल प्लाजा पर पास नहीं बनाए जा रहे। 

लोगो का आरोप है कि टोल कर्मियो द्वारा लोगो से लगातार अभ्रदता की जा रही है। और किसी भी तरह से संतोषजनक जबाब नही दिया जा रहा न ही संतुष्ट किया जा रहा जिससे विवाद कि स्थिती निर्मित हो रही है। बीते रोज भी इस टोल प्लाजा पर कांग्रेस के नेता हरिओम रघुवंशी से टोल प्लाजा पर टोल कर्मीयों ने जमकर अभद्रता की। इस अभद्रता का नतीजा यह निकला कि यहां इस विवाद को शांत करने के लिए पुलिस को बुलाना पढ़ा। 

कांग्रेस नेता हरिओम रघुवंशी ने टोल कर्मियो पर अभ्रदता करने के आरोप लगाते हुए कहा कि आदेश के बाद भी पास बनाने में देरी की जा रही है। ऐसे में जब तक लोकल कि गाडिय़ो को राहत दी जाए। इसी को लेकर टोल पर हरिओम रघुवंशी ने बात की तो टोल कर्मियो ने हरिओम रघुवंशी के साथ अभ्रदता कर दी। 

सबूत छुपाने के लिए सीसीटीवी को खराब बताया
इस पूरे मामले पर टोल कर्मी और प्रभारी, मीडिया के सामने कुछ कहने पर बचते रहे टोल अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि ऐसी कोई बात नही है। हमारे कर्मचारियो ने कुछ नही किया है। आरोप निराधार है सीसीटीव्ही रिर्कोडिंग को लेकर जब टोल अधिकारियो से बात कि गई तो उनहोने कैमरो में तकनीकी खराबी होने के चलते रिर्कोडिंग नही होने कि बात कही जिससे टोल कर्मियो कि मंशा पर कई सवाल खड़े हो गए। 

कैमरे खराब हैं तो टोल क्यों चालू है
ऐसे में मामना यह जा रहा है कि टोल कर्मी ही लोगों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे है। जिससे विवाद कि स्थिति निर्मित हो रही है। ऐसे में कैमरो का खराब होना सुरक्षा कि दृष्टी से घातक है। अगर इतने बड़े टोल पर कैमरो में रिर्कोडिग नहीं हो रही तो कोई अपराधी या अपराध करकर भागे वाहन को पकडने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

जनप्रतिनिधीयो ने जताया विरोध, मिली जनता को राहत 
बीते दिनो टोल टैक्स शुरू होने से पहले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के र्निदेश पर कांग्रेसियो ने कोलारस बदरवास के लोगो को टोल में राहत देने के लिए ज्ञापन कोलारस एसडीएम को सोंपा था। इसी के साथ ही बदरबास नपा उपाध्यक्ष भूपेन्द्र यादव भोले ने भी बदरवास वासियो को टोल में राहत नही देने पर धरना देने की चेतावनी प्रशासन को दी थी। जिसके बाद अधिकारियो के निर्देश पर पूरनखेड़ी टोल टैक्स में कोलारस और बदरवास में आने वाले लगभग सभी गांवो को रिहायत देते हुए 255 रूपए में मासिक पास बानाने के आदेश दिये है। 

आदेश के बाद भी पास नहीं बनाए जा रहे
आदेश के बाद भी लोगो के पास बनाने में देरी की जा रही ही है। हमने टोल कर्मियो से इस विषय में बात की और कहा कि जब तक आपके सॉफ्टवेयर की समस्या हल नही होती तब तक टोल पर क्षेत्रीय लोगो को राहत दी जाए। इस दौरान टोल कर्मियो ने हमारी एक नही सुनी और हमारे साथ अभ्रदता की। 
हरिओम रघुवंशी - युवा कांग्रेस नेता

टोल के लिए हमने और हमारे वरिष्ठों ने जिम्मेदार अधिकारियो को क्षेत्र कि जनता को लेकर अवगत कराया जिसपर जिम्मेदारो ने मामला संज्ञान में लेते हुए कोलारस और बदरवास के लोगो को राहत दी है। लेकिन टोल के जिम्मेदार आदेश को अमल में लाने के लिए देरी कर रहे है। साथ ही लोगो के साथ अनुचित व्यवहार किया जा रहा है। ऐसे में हम कोलारस एसडीएम और जिला कलैक्टर से इस विषय पर चर्चा करेंगे 
रविन्द्र शिवहरे - नपाध्यक्ष कोलारस
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics