परीक्षा में दूसरी बार फेल होने से डिप्रेशन में आई छात्रा ने लगाई फांसी

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के तहत आने वाली अंबेडकर कॉलोनी में शनिवार की शाम एक छात्रा ने फांसी लगाकर ली। फांसी लगाए जाने का कारण 10वीं की परीक्षा में दूसरी बार फैल होना बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। अंबेडकर कॉलोनी में रहने वाली मनीषा पुत्री राजू जाटव (16) ने शनिवार की शाम 6 बजे घर में मां की साड़ी को कुंदे से बांधकर फांसी लगा ली। जब मां नर्मदा जाटव घर लौटकर आई तो मनीषा फांसी के फंदे पर झूलती मिली।

फंदे से उतारकर मनीषा को अस्पताल लाए, जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर देहात थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और घटना स्थल का मौका-मुआयना किया। देहात थाना प्रभारी सतीश चौहान ने बताया कि छात्रा ने हाई स्कूल की परीक्षा दी थी। बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट में छात्रा फेल हो गई थी। इससे पूर्व पिछले साल भी छात्र पास नहीं हो सकी थी। परिजनों के अनुसार मनीषा फेल होने से गुमसुम रहने लगी थी। संभवत: इसी वजह से उसने स्वयं को अकेली पाकर घर में फांसी लगा ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 

दो भाइयों की इकलौती बहन थी मनीषा 

छात्रा मनीषा जाटव अपने दो भाइयों में इकलौती थी। बताया जा रहा है कि मनीषा का भाई संजू किसी काम से पोहरी चला गया था और छोटा भाई भी बाजार गया था। जबकि पिता राजू काम करने बाहर गए हुए थे। मनीषा की मां भी सामान लेने बाजार चली गई। घर पर कोई नहीं था। इसी दौरान मनीषा ने मां की साड़ी का फंदा बनाया और फांसी लगाकर जान दे दी। मां नर्मदा घर लौटी तो बेटी फंदे पर झूलती मिली। मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।