ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

किसान कर्ज माफी, बिजली दर आधी को लेकर आप पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। आम आदमी पार्टी द्वारा जनता की प्रमुख समस्या को देखते हुए प्रदेश के बदहाल हालातों को लेकर आर-पार की लड़ाई लडऩे का फैसला कर लिया है जिसमें 3 प्रमुख मुद्दे किसान कर्ज माफी, महंगी बिजली और रोजगार के लिए निर्णायक आन्दोलन का ऐलान किया है। इन प्रमुख मांगों को लेकर आप पार्टी ने जिलाधीश को ज्ञापन सौंपकर इस मामले में उचित कदम उठाए जाने की मांग रखी है अन्यथा की स्थिति में आप पार्टी संपूर्ण मप्र में इन मूलभूत समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन और आन्दोलन करने को बाध्य होगी। 

वहीं आप पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने ज्ञापन में बताया कि इन प्रमुख मांगों को लेकर यदि जल्द प्रदेश सरकार और प्रशासन ने कदम नहीं उठाया तो आगामी 26 मई से आप पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल धरने पर बैठकर इन प्रमुख समस्याओं को पूर्ण करने की मांग करेगी जिनके समर्थन में संपूर्ण प्रदेश भर में आप पार्टी भी धरना प्रदर्शन करेगी और जनता के साथ जनता की लड़ाई मिलकर लड़ेगी। 

ज्ञापन के दौरान आप पार्टी के संगठन प्रभारी विपिन शिवहरे ने कहा कि किसानों, मजदूरों और आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के कर्ज माफ के लिए साफ नीयत की जरूरत है जो कि मप्र की वर्तमान सरकार में नहीं है यह सरकार कर्ज माफी तो छोड़ो उल्टे बिजली बिलोंं के नाम पर उल्टा किसानों पर ही कर्ज चढ़ाने का कार्य कर रही है। 

पार्टी के जिला कार्यकारिरणी सदस्य शोभित सांखला ने कहा कि किसानों की बदहाली एवं सुधार के लिए सरकार ने जो योजना की थी वह ना ही क्रियान्वित हुई और ना ही किसानों को बिजली, पानी एवं बेरोजगारी को दूर कर रोजगार प्राप्त हो सका वरन् यह समस्याऐं और बढ़ गई है जिससे किसान जहां कर्ज के ऋण में दब गया है तो वहीं बिजली के मनमाने बिजली बिलों का भार भी पड़ रहा और युवा बेरोजगार है जिससे प्रदेश बदहाल है। 

पार्टी के अमित योगी व एससी एसटी प्रकोष्ठ के सतीश खटीक ने कहा कि जब तक किसानों को स्वावलंबी नहीं बनाया जाएगा, प्रदेश की जनता के महंगे बिजली बिल माफ नहीं होंगें और बेरोजगारों को रोजगा नहीं मिलेगा तब तक आप पार्टी का यह धरना प्रदर्शन और आन्दोलन यूं ही अनवरत रूप से जारी रहेगा। अंत में आप नेता अब्दुल आरिफ व आनंद शर्मा  ने कहा कि जब तक मप्र सरकार किसानों के हित में कोई उचित फैसला नहीं लेती तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.