बैंक ऋण नहीं चुकाया तो समाचार पत्रों में छपेगा फोटो

शिवपुरी। बदरवास में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में आज लोक अदालत का आयोजन किया गया जिसमें बदरवास के नवीन तहसीलदार रामनिवास सिकरवार एवं शाखा प्रबंधक रमेश जा मौजूद रहे। जिसमें किसानों को समझाइश दी गई। यदि समय पर बैंक का किसान कार्ड पलटी करने की जानकारी दी गई एवं पलटी करने पर और अधिक लोन बढ़ाने की विधि एवं सुधार कर फसल बीमा का लाभ लेने की जानकारी बैंक द्वारा एक मुश्त समझौता योजना के बारे में बताया गया जिसमें बकायादारों को लगभग 50 प्रतिशत की छूट दी जाती है। 

प्रधानमंत्री की योजनाओं का फसल बीमा योजनाओं की जानकारी दी तथा किताबों को  वितरण किया। सभी किसानों को तहसीलदार ने कहा कि किसान यदि पैसा नहीं देगा तो उसको पहले समझाइश दी जाएगी उसके बाद नीलामी की कार्रवाई की जा सकती है तथा शाखा प्रबंधक रमेश झा ने बताया कि किसान को अपने पुराने किसान कार्ड के लोन चुकता करने में बहुत फायदे हैं। 

पहला ये की तत्काल हम उसका दूसरा क्रेडिट कार्ड बढ़ाकर बना देंगे एवं अन्य जमीन पर भी यदि उसके पास होती है तो उस पर भी किसान कार्ड बना देंगे। कार्यक्रम में उपस्थित सभी किसानों ने नवीन तहसीलदार महोदय एवं शाखा प्रबंधक का ताली बजाकर स्वागत किया।