यशोधरा राजे ने गुरू गोरखनाथ मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में लिया भाग

शिवपुरी। अपने धर्मस्व विभाग से शिवपुरी जिले के प्राचीन और छोटे बड़े मंदिरों का जीर्णोद्धार कराने में मुख्य भूमिका निभाने वाली कैबिनेट मंत्री और शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने आज गुरू गोरखनाथ मंदिर के पुर्नप्राण प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए कहा कि भगवान का आवास उसी स्तर का होना चाहिए इसलिए उन्होंने मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया। 

इस अवसर पर यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने संकल्प लिया कि देश में 2022 तक कोई भी व्यक्ति बिना आवास के न रहे। इस अवसर पर कलेक्टर तरूण राठी, एसपी सुनील कुमार पांडे, पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, पूर्व विधायक देवेंद्र जैन, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र जैन गोटू, भाजपा जिला उपाध्यक्ष तेजमल सांखला, भानु दुबे, हरिओम राठौर, संजय गौतम सहित अनेक भाजपा नेता और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 

यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि निश्चित तौर पर भगवान हमारे दिल में बसते हैं, लेकिन जिन मंदिरों में हम भगवान की पूजा करते हैं वह भगवान का घर होता है और भगवान का घर अच्छा होना चाहिए। इसी भावना के साथ उन्होंने मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया। इस अवसर पर यशोधरा राजे ने संतों से आर्शीवाद लेते हुए कहा कि वह उन्हें आर्शीवाद दें कि वह तथा भाजपा सरकार धर्म के काम में हमेशा आगे बढ़ती रहे। 

उन्होंने जानकारी दी कि शिवपुरी में उन्होंने अपने धर्मस्व विभाग से 8 मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया है और अब सत्यनारायण मंदिर की बारी है इसे भव्य बनाया जाएगा। उन्होंने संतों से यह भी प्रार्थना की कि नवग्रह मंदिर के जीर्णोद्धार में उन्हें जो अड़चनें आ रही हैं उसका निदान हो ताकि यह मंदिर भी भव्य बन सके। कार्यक्रम में अजीत बत्रा ने गोरखनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए यशोधरा राजे सिंधिया के प्रति हार्दिक आभार और धन्यवाद ज्ञापित किया। 

उन्होंने कहा कि शिवपुरी में गुरू गोरखनाथ का मंदिर एक प्राचीन मंदिर है, लेकिन समय के थपेड़ों से यह मंदिर जीर्णशीर्ण हो गया और बावड़ी भी लुप्त प्राय हो गई थी, लेकिन इस मंदिर का जीर्णोद्धार कराकर यशोधरा राजे ने एक बड़ा और महान कार्य किया है। इसके पूर्व यशोधरा राजे सिंधिया ने गुरू गोरखनाथ मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लिया और पूजा अर्चना की। कार्यक्रम का संचालन गिरीश मिश्रा ने किया।