सतनवाडा से मंडी अधिकारी बनकर सरसों की गाडी लुटेने वाले लुटेरे गिरफ्तार

शिवपुरी। सतनवाड़ा थाना क्षेत्र में शिवपुरी फसल बेचने आ रहे किसान को मंडी अधिकारी बनकर कट्टे की नोक पर लूटने वाले तीन बदमाशों को झांसी रोड़ थाना ग्वालियर की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से कट्टे भी बरामद किए गए, लेकिन चार आरोपी फरार बने हुए हैं। बदमाशों ने टाटा 407 में रखी लगभग पांच लाख रूपए की सरसों लूट ली थी। बताया जा रहा है कि लूट के बाद बदमाश जब टाटा 407 लेकर जा रहे थे तो संयोग से गाड़ी मालिक ने अपनी गाड़ी को पहचान लिया और उसने बदमाशों को रोका तो बदमाशों ने उस पर फायरिंग की तथा गाड़ी छोडक़र भाग निकले। इस तरह से लुटेरे सरसों और टाटा 407 नहीं ले जा पाए थे। 

हालांकि इस मामले में सतनवाड़ा पुलिस ने 2 अप्रैल को घटित इस घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी, लेकिन जब पुलिस को विदित हुआ कि झांसी रोड़ ग्वालियर पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है तो आनन फानन में सतनवाड़ा पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने सतनवाड़ा थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 392, 342 और 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

ज्ञात हो कि 2 अप्रैल की रात्रि के समय मोहना के हाथी दरवाजा क्षेत्र में रहने वाले किसान कम्मोद पुत्र राजाराम रावत एक टाटा 407 वाहन क्रमांक एमपी 07 जीए 3548 में सरसों भरकर शिवपुरी मंडी में बेचने के लिए घर से निकला था उस समय कम्मोद के साथ वाहन चालक आरिफ भी मौजूद था। 

दोनों जैसे ही सतनवाड़ा पहुंचने वाले थे उसी समय एक स्कॉर्पियो वाहन ने उनके वाहन का पीछा कर रोक लिया और उसमें से एक बदमाश ने आकर मंडी का गेट पास मांगा और किसान से कहा कि सतनवाड़ा में उनके अधिकारी बैठे हुए हैं। 

तुम्हें उनके पास चलना होगा और एक बदमाश किसान के वाहन में बैठ गया और दोनों को कट्टा दिखाकर मड़ीखेड़ा की ओर ले गया। जहां पहले से ही अन्य लुटेरे स्कॉर्पियो में बैठे हुए थे जिन्होंने कम्मोद और आरिफ को बांधकर जंगल में छोड़ दिया और उक्त माल लूटकर भाग गए। 

इस तरह पकड़ में आए लुटेरे 
इस मामले में झांसी रोड़ थाना प्रभारी दीपक यादव का कहना है कि चिनोर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने जब टाटा 407 गाड़ी के मालिक पर फायरिंग की थी तो पुलिस ने भादवि की धारा 308 का मामला कायम किया था और पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी। 

कल उन्हें सूचना प्राप्त हुई कि एमपी 07 सीए 8355 नम्बर की स्कॉर्पियो वाहन में कुछ बदमाश हथियारों के साथ देखे गए हैं और वह किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। पुलिस ने उक्त सूचना पर मौके पर पहुुंचकर वह स्कॉर्पियो वाहन जब्त कर लिया और आरोपी ब्रजेश गुर्जर पुत्र रामधन गुर्जर उम्र 25 वर्ष निवासी हेतमपुरा मुरैना, पप्पू पुत्र सरनाम गुर्जर उम्र 23 वर्ष निवासी चुरेला नूराबाद मुरैना, जयवीर पुत्र रामहट गुर्जर उम्र 36 वर्ष निवासी चुरेला नूराबाद को गिरफ्तार कर लिया और तीनों के पास से 315 बोर के 3 कट्टे बरामद किए हैं। 

बदमाशों ने बताया कि उनके साथ चार अन्य साथी भी वारदातों को अंजाम देते थे। जिनमें सतीश गुर्जर, बल्लू गुर्जर, कृष्ण गुर्जर और राजेश गुर्जर शामिल हैं जिनकी पुलिस ने तलाशी शुरू कर दी है। बताया जाता है कि बल्लू गुर्जर की गोली लगने से अभी कुछ समय पहले ही मौत हो चुकी है।

थाना प्रभारी के अनुसार बदमाश नहीं लूट पाए थे सरसों और टाटा 407 
झांसी रोड़ थाना प्रभारी दीपक यादव ने बताया कि बदमाशों ने सतनवाड़ा थाना क्षेत्र में लूट की वारदात को अंजाम देने का प्रयास अवश्य किया था, लेकिन वे लूट नहीं कर पाए थे। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics